अपने फ़ीड से शोर कम करने के लिए ट्विटर पर सूची कैसे बनाएं


सोशल मीडिया का बहुत शोर है। इतना अधिक कि ज्यादातर समय हमारे सोशल मीडिया फीड विचलित करने वाले होते हैं और उपयोगी या सूचनात्मक होने से बहुत दूर होते हैं। हालाँकि, यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो सोशल मीडिया का उपयोग करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, ट्विटर, आपके लिए आवश्यक सामग्री और संसाधनों को खोजने के लिए, ट्विटर के पास सूचियाँ नामक एक उपयोगी उपकरण है। ट्विटर पर सूचियां बनाकर, आप आला फ़ीड बना सकते हैं जिसमें आप केवल अपने द्वारा चुने गए लोगों के ट्वीट्स देखेंगे।

कुछ सरल चरणों में, आप ट्विटर पर एक सूची बना सकते हैं और अपने ट्विटर फ़ीड से शोर को कम कर सकते हैं।

स्टेप 1: अपने वेब ब्राउज़र में twitter.com खोलें या अपने स्मार्ट डिवाइस पर Twitter ऐप लॉन्च करें। सुनिश्चित करें आप लॉग्ड इन हैं।

चरण दो: यदि आप अपने स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, तो बायां मेनू खोलने के लिए ऊपर बाईं ओर अपने प्रोफ़ाइल चित्र पर टैप करें। मेनू पहले से ही एक डेस्कटॉप वेब ब्राउज़र में दिखाई दे रहा है।

चरण 3: मेनू में ‘सूचियाँ’ विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 4: अब, आपका सूचियाँ पृष्ठ खुल जाएगा। पृष्ठ में तीन खंड हैं – पिन की गई सूचियां, नई सूचियां खोजें और ‘आपकी सूचियां’।

चरण 5: यदि आप दूसरों या स्वयं द्वारा बनाई गई किसी सूची का अनुसरण नहीं करते हैं, तो ‘आपकी सूचियाँ’ अनुभाग खाली हो जाएगा।

चरण 6: आपके स्मार्टफोन में, आपको नीचे दाईं ओर एक फ्लोटिंग बटन दिखाई देगा, बटन पर आइकन एक सूची की तरह दिखना चाहिए, जिसके ऊपरी दाएं कोने पर प्लस आइकन होगा। आपके डेस्कटॉप ब्राउज़र पर, आइकन केंद्रीय अनुभाग के ऊपरी दाएं कोने में दिखाई देगा। बटन पर क्लिक करें।

चरण 7: अब आपको अपनी सूची को एक नाम देने की आवश्यकता है, आप विवरण भी लिख सकते हैं और यदि आप चाहें तो एक कवर छवि प्रदान कर सकते हैं। अन्य लोगों को आपकी सूची देखने से रोकने के लिए निजी विकल्प को सक्षम करें।

चरण 8: अगला कदम लोगों को अपनी सूची में जोड़ना है। आप लोगों को खोजने और उन्हें अपनी सूची में जोड़ने के लिए खोज बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं।

चरण 9: अब, आपकी सूची तैयार है। अगली बार जब आप किसी को ट्विटर पर नियमित रूप से ऐसी सामग्री पोस्ट करते हुए देखें जो आपको लगता है कि आपकी सूची से संबंधित होनी चाहिए, तो उन्हें अपनी सूची में जोड़ने में संकोच न करें।

अपनी सूचियों के फ़ीड तक पहुँचने के लिए, ट्विटर होम के बाईं ओर मेनू से सूचियाँ खोलें और उस एक का चयन करें जिसका फ़ीड आप एक्सेस करना चाहते हैं।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks