वनप्लस 10 प्रो में बेहतर रॉ मोड और व्यापक अल्ट्रावाइड कैमरा मिलता है


वनप्लस आगामी वनप्लस 10 प्रो के बारे में कुछ और विवरण साझा कर रहा है, इस बार कैमरा विनिर्देशों पर ध्यान देने के साथ। यदि आप हैसलब्लैड के साथ इस दूसरी-जेन साझेदारी से बहुत सारे हार्डवेयर अपग्रेड की उम्मीद कर रहे थे, तो ऐसा लगता है कि आपको प्रतीक्षा करते रहना होगा – एक नए अल्ट्रावाइड के अपवाद के साथ, ये अपडेट मुख्य रूप से सॉफ़्टवेयर-आधारित हैं।

इस सप्ताह की शुरुआत में हमने जो कुछ बुनियादी कैमरा स्पेक्स सीखे थे, उन्हें फिर से बनाने के लिए, वनप्लस 10 एक ट्रिपल रियर कैमरा पेश करेगा – पिछले साल की तरह ही 48-मेगापिक्सेल मुख्य, 50-मेगापिक्सेल अल्ट्रावाइड और 8-मेगापिक्सेल टेलीफ़ोटो कॉन्फ़िगरेशन। 32-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है, जो 9 और 9 प्रो के 16-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे से एक महत्वपूर्ण रिज़ॉल्यूशन बम्प है।

एक उल्लेखनीय अद्यतन रॉ प्लस नामक एक शूटिंग मोड का जोड़ है, जो ऐप्पल के प्रोरॉ प्रारूप की तरह, कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी और रॉ छवि कैप्चर के लाभों को जोड़ता है। वनप्लस 9 और 9 प्रो ने एक पारंपरिक रॉ मोड की पेशकश की, इसलिए यह उन लोगों के लिए एक अच्छा सुधार है जो डेटा-समृद्ध रॉ फाइलों के साथ छेड़छाड़ करना चाहते हैं, जबकि उन्नत छवि प्रसंस्करण को बनाए रखना चाहते हैं कि स्मार्टफोन कैमरे इतने अच्छे हैं।

एक्सपोज़र सेटिंग्स को नियंत्रित करने और 12-बिट रॉ फ़ाइलों को शूट करने के लिए सभी तीन रियर कैमरों का उपयोग अपडेटेड हैसलब्लैड प्रो मोड में किया जा सकता है। हमें वनप्लस 9 और 9 प्रो का सहज प्रो मोड वास्तव में पसंद आया, इसलिए हम नवीनतम संस्करण को देखने के लिए उत्सुक हैं। मूवी मोड नामक एक नया मैनुअल वीडियो रिकॉर्डिंग मोड भी है। यह आईएसओ और शटर गति के साथ-साथ एक लॉग शूटिंग प्रारूप तक पहुंच प्रदान करता है जो रंग ग्रेडिंग के बाद खुद को बेहतर ढंग से उधार देता है।

9 और 9 प्रो कैमरों में हैसलब्लैड द्वारा रंग ट्यूनिंग दिखाया गया है, और वनप्लस साझेदारी के उस पहलू में झुकना जारी रखता है। इस पुनरावृत्ति में, यह फोन के तीन रियर कैमरों में से प्रत्येक में 10-बिट रंग लाने के लिए अपने स्वयं के (ओप्पो के अपने) “बिलियन कलर सॉल्यूशन” और हैसलब्लैड के रंग विज्ञान को जोड़ती है। यह छवियों में चिकनी रंग उन्नयन के लिए बनाना चाहिए – बशर्ते कि आप उन्हें उन सभी रंगों को प्रदर्शित करने में सक्षम स्क्रीन पर देख रहे हों।

वनप्लस के नए अल्ट्रावाइड लेंस का दृश्य वास्तव में बहुत व्यापक है।
फोटो: वनप्लस

हार्डवेयर की तरफ, एक नया अल्ट्रावाइड कैमरा सेंसर है जो 150-डिग्री क्षेत्र के दृश्य के साथ है – कहीं 35 मिमी के संदर्भ में 5 मिमी के बॉलपार्क में। यदि आप चाहते हैं सचमुच एक नाटकीय शॉट के लिए जाएं, इस लेंस का उपयोग नए फ़िशआई मोड के संयोजन में किया जा सकता है। थोड़े संकीर्ण दृश्य के लिए, अल्ट्रावाइड 110-डिग्री मोड प्रदान करता है, जो 9 और 9 प्रो द्वारा पेश किए गए 14 मिमी समकक्ष के करीब है, और एआई विरूपण सुधार का उपयोग करता है।

ध्यान देने योग्य एक और हार्डवेयर परिवर्तन है: ऐसा लगता है कि वनप्लस ने मोनोक्रोम कैमरा गिरा दिया। यह एक कम-रिज़ॉल्यूशन वाली चिप थी जिसे पिछले मॉडल में शामिल किया गया था ताकि श्वेत-श्याम छवियों की शूटिंग में सहायता की जा सके। वैसे भी यही दावा था। हमने इसे मोनोक्रोम छवियों में कोई अंतर बनाने के लिए संघर्ष किया और मेरे सहयोगी जॉन पोर्टर ने वर्षों से इसके अस्तित्व को “चकित” और “व्यर्थ” के रूप में वर्णित किया है। 10 प्रो के रेंडरर्स जो हमने अब तक देखे हैं, उनमें फ्लैश के साथ तीन उपयोगी दिखने वाले कैमरे दिखाई देते हैं और ऐसा कुछ भी नहीं है जो देखने में थोड़ा मोनोक्रोम सेंसर जैसा दिखता हो। अगर ऐसा है: विदाई, मोनोक्रोम कैमरा, हम शायद ही जानते थे कि आपने क्या किया।

कैमरा अपडेट के अलावा, हमने अब तक वनप्लस 10 प्रो के बारे में जो सीखा है, वह बिल्कुल भी आश्चर्यजनक नहीं है। यह एक स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट, एक 120 हर्ट्ज स्क्रीन और 50W वायरलेस चार्जिंग के साथ आएगा – पिछले वनप्लस फ्लैगशिप के अनुरूप और सभी “2022 एंड्रॉइड फ्लैगशिप” बॉक्स की जांच करेगा। यह इस साल के अंत में अन्य क्षेत्रों में उपलब्धता के साथ चीन में 11 जनवरी को लॉन्च होने वाला है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks