Microsoft Teams पर वॉकी टॉकी फ़ीचर का उपयोग कैसे करें?


अब आप अपने फोन पर पारंपरिक वॉकी टॉकी का उपयोग कर सकते हैं। Microsoft Teams की नई सुविधा आपको अपने फ़ोन को वॉकी टॉकी डिवाइस के रूप में उपयोग करने में सक्षम बनाती है। यदि आप काम कर रहे हैं, तो आप इसका उपयोग अपने सहकर्मियों, सुरक्षा कर्मचारियों और अन्य लोगों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए कर सकते हैं। यह वैसे ही काम करता है जैसे पारंपरिक वॉकी टॉकी काम करता है। आप माइक बटन को दबाकर रखें और फिर बोलें और सुनने के लिए इसे छोड़ दें।

आइए देखें कि अपने डिवाइस पर वॉकी टॉकी का उपयोग कैसे करें:

Microsoft Teams में, आप नेविगेशन बार पर वॉकी टॉकी आइकन देख सकते हैं। यदि बार से आइकन गायब है, तो अधिक विकल्पों पर टैप करें, आप इसे वहां पाएंगे।

स्टेप 1: आसान पहुंच के लिए नेविगेशन बार पर ऐप को पिन करें, यदि पहले से मौजूद नहीं है। पिन करने के लिए, नीचे नेविगेशन पर ऊपर की ओर स्वाइप करें और संपादित करें पर टैप करें.

चरण दो: वॉकी टॉकी को अधिक ऐप्स से नेविगेशन बार में खींचें।

चरण 3: वॉकी टॉकी पर क्लिक करें और एक चैनल चुनें। आप एक बार में केवल एक ही चैनल से जुड़ सकते हैं।

चरण 4: चैनल खोलने के बाद, आप आस-पास मौजूद सभी चैनलों की सूची देख सकते हैं। आवश्यक चैनल चुनें और कनेक्ट दबाएं। अब आप कनेक्टेड चैनल को बोल और सुन सकते हैं।

चरण 5: प्रतिभागी आइकन आपको यह देखने दे सकता है कि आपके सहित कितने लोग विशिष्ट चैनल से जुड़े हैं। आप यह भी जांच सकते हैं कि एक ही आइकन का उपयोग करके कौन जुड़ा हुआ है।

यहां तक ​​कि अगर आपका फोन लॉक है, तब भी आप वॉकी टॉकी का उपयोग कर सकते हैं यदि आप किसी से जुड़े हैं। कुछ उपकरणों पर दिए गए पुश टू टॉक (पीटीटी) बटन का उपयोग करने के लिए जो आपको बोलने और सुनने में मदद करते हैं।

टीम के वॉकी टॉकी के साथ संगत डिवाइस:

वायरलेस हेडसेट:BlueParrott जैसे हेडसेट टीम वॉकी टॉकी के साथ संगत हैं और एक सहज अनुभव को सक्षम करते हैं। BlueParrott C300-XT MS और B450-XT MS हेडसेट ब्लूटूथ द्वारा कनेक्ट होते हैं और आपको वॉकी टॉकी पर हाथों से मुक्त संचार करने देते हैं।

वायर्ड इयरफ़ोन:Samsung, CAT, Sonim, आदि के वायर्ड इयरफ़ोन में PTT विशेषता होती है जो उन्हें वॉकी टॉकी के उपयोग के अनुकूल बनाती है।

बीहड़ स्मार्टफोन

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks