सिंगल चार्ज में 14 दिन चलने वाला Huawei Band 7 लॉन्च, जानें कीमत और खास फीचर्स


Huawei ने चीन में अपना नया फिटनेस बैंड Huawei Band 7 लॉन्च किया है। इस स्मार्टबैंड में 1.47 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। बैंड में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर भी दिया गया है। कंपनी का कहना है कि यह बहुत अधिक बैटरी की खपत किए बिना ही ऑलवेज ऑन मोड में चलता है। हुवावे के इस लेटेस्ट फिटनेस ट्रैकर का वजन 16 ग्राम है। यानि कि वजन में यह बहुत अधिक हल्का तो नहीं है लेकिन, भारी भी नहीं है। कंपनी के इस लेटेस्ट वियरेबल में वे लगभग सभी फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जो कि आजकल एक सामान्य स्मार्टबैंड में मिल रहे हैं। इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर है। इसके अलावा ब्लड ऑक्सीजन लेवल और महिलाओं की हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं। 
 

Huawei Band 7 price, availability

Huawei Band 7 को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसका एक स्टैंडर्ड वेरिएंट आता है जिसकी कीमत 269 युआन (लगभग 3100 रुपये) है और इसके NFC वेरिएंट की कीमत 309 युआन (लगभग 3500 रुपये) है। यह वाइल्ड ग्रीन, फ्लेम रेड, ओब्सीडियन ब्लैक और नेबुला पिंक कलर्स में आता है। चीन में इसके लिए प्री-ऑर्डर शुरू हो चुके हैं। वियरेबल की सेल 5 मई से शुरू होगी। 
 

Huawei Band 7 specifications, features

Huawei Band 7 को Band 6 के सक्सेसर के रूप में लॉन्च किया गया है। फिटनेस बैंड में 1.47 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉल्यूशन 194 x 368 पिक्सल है। कंपनी का कहना है कि यह बहुत अधिक बैटरी की खपत किए बिना ही ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मोड में चलता है। इसकी मोटाई 9.99mm है और वजन 16 ग्राम है। 

डिवाइस के दाहिनी ओर एक बटन दिया गया है जिससे इसे ऑन या ऑफ किया जा सकता है। हुवावे बैंड 7 में एक्सिलरोमीटर, जायरोस्कोप और हार्ट रेट सेंसर जैसे कई सेंसर भी हैं। यह SpO2 सेंसर से भी लैस है जो यूजर को नींद के दौरान उसके ब्लड ऑक्सीजन लेवल के बारे में बताता है। इसमें महिलाओं के लिए मेन्स्रुअल साइकिल ट्रैकिंग फीचर भी है।  
Huawei Band 7 में 96 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। यह स्मार्ट बैंड 5ATM प्रोटेक्शन के साथ आता है। यानि कि यह बैंड 50 मीटर पानी के भीतर गोता लगाने पर भी चालू रह सकता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल फुल चार्ज के साथ यह 14 दिनों का बैटरी बैकअप दे सकता है। अगर ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर का इस्तेमाल करते हैं तो बैटरी लाइफ में कमी आएगी, ऐसा कहा गया है। इसके अलावा इस स्मार्टबैंड में 7000 से अधिक वॉच फेस हैं। यह NFC वेरिएंट में भी उपलब्ध है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks