Hyundai ने शुरू की नई Venue की बुकिंग, पहली बार मिलेंगे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स


नई दिल्ली. हुंडई अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू के नए मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हुंडई ने हाल ही में वेन्यू के आउटगोइंग मॉडल को ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया है. अब नए मॉडल की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने वेन्यू के नए मॉडल की फोटो भी शेयर की हैं.

नई वेन्यू को ऑनलाइन या किसी भी हुंडई डीलरशिप पर 21,000 रुपये की राशि देकर बुक किया जा सकता है. एसयूवी के लॉन्च के तुरंत बाद डीलरशिप पर पहुंचने की संभावना है, जबकि डिलीवरी पिछले सप्ताह जून तक शुरू हो सकती है. लॉन्च होने पर यह टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और किआ सॉनेट को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई 528 किमी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, सोल्ड आउट हुए सभी मॉडल

नया होगा फ्रंट लुक
Venue SUV के ग्रिल पर पैरामीट्रिक पैटर्न के साथ Hyundai की सेंसियस स्पोर्टीनेस डिज़ाइन लैंग्वेज देखने को मिलेगी. एलईडी हेडलाइट यूनिट को पैरामीट्रिक डिजाइन भाषा में भी इंटीग्रेटेड किया जाएगा. पीछे की तरफ वेन्यू एसयूवी में एलईडी टेललाइट्स का नया सेट और नया बंपर मिलेगा. साइड प्रोफ़ाइल काफी हद तक समान रहने की संभावना है. एकमात्र बदलाव अलॉय व्हील्स के डिजाइन में होगा.

ये होंगे नए फीचर्स
हुंडई मोटर इंडिया के सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा, “वेन्यू कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आएगी. इसमें एलेक्सा और amp के साथ होम टू कार (H2C) के जरिए से कई कार वर्क को कंट्रोल कर सकते हैं. गूगल वॉयस असिस्टेंट; 60+ ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर्स; और 2 स्टेप रियर रिक्लाइनिंग सीट देखने को मिलेगी. हमें विश्वास है कि नई हुंडई वेन्यू मजबूत ब्रांड विरासत पर बनेगी और ग्राहकों की बेजोड़ खुशी के लिए हुंडई एसयूवी लाइफ को बढ़ाएगी.”

ये भी पढ़ें- 30 जून को लॉन्च होगी नई Maruti Brezza, पहले ज्यादा मिलेगी पावर और माइलेज

वेन्यू के अंदर मिलेंगे गजब के फीचर्स
नई वेन्यू के इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. नई जनरेशन वेन्यू में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर समेत अन्य फीचर्स दिए जाने की संभावना है. केबिन की अपहोल्स्ट्री और कलर थीम में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

डीजल इंजन के साथ आएगी एसयूवी
Hyundai नई वेन्यू में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड CRDI डीजल इंजन भी दे सकती है. जो 92 bhp और 240 Nm का टार्क जनरेट कर सकता है. इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़े जाने की संभावना है. हाल ही में, Hyundai Venue तीन साल पहले लॉन्च होने के बाद से तीन लाख बिक्री मील का पत्थर हासिल किया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai Venue

image Source

Enable Notifications OK No thanks