‘विकेट लेने वाला गेंदबाज हूं, टीम भी यही सोचती है…’ RCB को जीत दिलाने के बाद वानिंदु हसरंगा ने भरी हुंकार


नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदाबाद (RCB v SRH) के खिलाफ धमाकेदार जीत दिलाने में स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) की अहम भूमिका रही. हसरंगा ने अपने चार ओवर के एक कोटे में एक ओवर मेडन रखते हुए 18 रन देकर कुल 5 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. आरसीबी की आईपीएल (IPL) में यह सातवीं जीत है. इस जीत से बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को मजबूती मिली है. हसरंगा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. जीत के बाद हसरंगा ने टीम में अपनी भूमिका को लेकर खुलासा किया.

लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा का कहना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उनकी भूमिका की स्पष्टता से उन्हें आईपीएल के 15वें एडिशन में मदद मिल रही है. हसरंगा को आरसीबी ने इस साल की बड़ी नीलामी में 10.75 करोड़ रुपये में टीम से जोड़ा था. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रकम हासिल करने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें:SRH vs RCB Match Report: वानिंदु हसरंगा की फिरकी में फंसी ‘ऑरेंज आर्मी’, बैंगलोर ने हैदराबाद को 67 रन से रौंदा

CSK vs DC Innings Report: डेवोन कॉनवे शतक से चूके, चेन्नई ने चौथी बार पार किया 200 का आंकड़ा

‘मैं रन रोकने वाली गेंदबाजी के साथ विकेट लेना चाहता हूं’ 

हसरंगा की शानदार पारी के दम पर ही आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को 4 गेंद बाकी रहते 125 रन पर समेट दिया. हसरंगा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं विकेट निकालने वाला गेंदबाज हूं और टीम की सोच भी ऐसी ही है. मैं रन रोकने वाली गेंदबाजी के साथ विकेट लेना चाहता हूं. टीम में मेरी यही भूमिका है. मैं टीम में अपने स्थान को लेकर काफी खुश हूं. मैं बीच के ओवरों में विकेट लेकर विरोधी टीम पर दबाव बनाने की कोशिश करता हूं.’

वानिंदु हसरंगा सबसे विकेट लेने वाले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए 

इस प्रदर्शन के बाद हसरंगा मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में युजवेंद्र चहल (22 विकेट)  के बाद दूसरे स्थान पर आ गए हैं. इस जीत से आरसीबी के 7 जीत से 14 अंक हो गए हैं और वह 10 टीमों की अंकतालिका में चौथे नंबर पर है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद 11 मैचों में यह छठी हार है. केन विलियमसन की टीम छठे नंबर पर पहुंच गई है. आरसबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन बनाए थे.

Tags: IPL, IPL 2022, Rcb, RCB vs SRH, Royal Challengers Bangalore, Wanindu Hasaranga

image Source

Enable Notifications OK No thanks