“मैं मोदी को मार सकता हूं”: कांग्रेस नेता का वीडियो ट्रिगर विवाद, पार्टी ने स्पष्ट किया


'मैं मोदी को मार सकता हूं': कांग्रेस नेता के वीडियो से शुरू हुआ विवाद, पार्टी ने स्पष्ट किया

कांग्रेस नेता नाना पटोले को यह कहते हुए सुना गया कि “मैं मोदी को मार सकता हूं और उन्हें गाली दे सकता हूं”।

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने एक समाचार क्लिप में उन्हें यह कहते हुए दिखाया कि “मैं मोदी को मार सकता हूं और उन्हें गाली दे सकता हूं” के बाद विवाद खड़ा हो गया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस क्लिप को ट्वीट कर पंजाब में प्रधानमंत्री द्वारा हाल ही में सुरक्षा उल्लंघन का परोक्ष संदर्भ दिया। हालांकि, श्री पटोले ने स्पष्ट किया है कि जिस वीडियो क्लिप में वह मराठी में बोल रहे हैं, वह वास्तव में एक स्थानीय गुंडे का संदर्भ है, जो प्रधान मंत्री का उपनाम साझा करता है।

“अब आप जानते हैं कि पीएम सुरक्षा उल्लंघन क्यों था साज़ीश (साजिश), “श्री पूनावाला ने कहा। वह पीएम मोदी की पंजाब के फिरोजपुर की हालिया यात्रा का जिक्र कर रहे थे, जहां कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को अवरुद्ध किए जाने के कारण वह 15-20 मिनट के लिए एक फ्लाईओवर के ऊपर फंस गए थे। गृह मंत्रालय ने इसे अपनी सुरक्षा में ‘बड़ी चूक’ करार दिया।

कांग्रेस ने यह कहते हुए एक स्पष्टीकरण जारी किया कि महाराष्ट्र राज्य पार्टी प्रमुख प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र नहीं कर रहे थे, लेकिन कुछ स्थानीय गुंडे जो अपना उपनाम साझा करते हैं। श्री पटोले के निर्वाचन क्षेत्र में लोग एक स्थानीय गुंडे के बारे में शिकायत कर रहे थे, जिसे मोदी के नाम से जाना जाता है, कांग्रेस महाराष्ट्र के महासचिव अतुल लोंधे पाटिल ने ट्विटर पर कहा, “पटोले जी ने जो कुछ भी कहा वह उनके बारे में था और माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदीजी के बारे में नहीं”।

कांग्रेस पार्टी ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि नाना पटोले एक स्थानीय गुंडे के बारे में बात कर रहे थे, जिसे गोपनराव मोदी कहा जाता था, न कि नरेंद्र मोदी।

“मैं पिछले 30 सालों से राजनीति में हूं। पांच साल में एक राजनेता पूरी पीढ़ी को प्रदान कर सकता है। स्कूल और कॉलेज बनाकर वे दो पीढ़ियों के लिए प्रदान कर सकते हैं। मेरे पास एक भी स्कूल नहीं है और न ही मैंने लिया है किसी से कोई अनुबंध। मैं मदद के लिए जो भी मेरे पास आता है उसकी मदद करता हूं। इसलिए मैं मोदी को मार सकता हूं और उन्हें गाली दे सकता हूं, “श्री पटोले को अब विवादास्पद वीडियो क्लिप में कहते हुए सुना गया था।

पूनावाल के आरोप कई भाजपा नेताओं के इस दावे के अनुरूप हैं कि सुरक्षा उल्लंघन के पीछे एक भयावह साजिश थी, हालांकि राज्य सरकार ने इस तरह के आरोपों को खारिज कर दिया है। पंजाब में कांग्रेस सरकार ने कथित सुरक्षा उल्लंघन की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय पैनल भी नियुक्त किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले हफ्ते इसे “पूर्व नियोजित और प्रायोजित साजिश” कहा था।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks