‘मैं अंत तक बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन…’ कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने राजस्थान से हार की बताई वजह


मुंबई. आईपीएल के बेहद रोमांचक मुकाबले में सोमवार को 2 बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को राजस्थान रॉयल्स ने अंतिम ओवर में हरा दिया. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में राजस्थान से मिली इस हार के बाद कहा कि उनकी टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की थी लेकिन लय बरकरार नहीं रख सके जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा. राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 217 रन बनाए जिसके बाद कोलकाता टीम 19.4 ओवर में 210 रन पर आउट हो गई.

रॉयल्स से मिले 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स की टीम चहल (40 रन पर 5 विकेट) की फिरकी के जादू के सामने श्रेयस (51 गेंद में 85 रन, सात चौके, चार छक्के) और आरोन फिंच (28 गेंद में 58 रन, नौ चौके, दो छक्के) के बीच दूसरे विकेट की 107 रन की साझेदारी के बावजूद 19.4 ओवर में 210 रन पर सिमट गई.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

रॉयल्स ने इससे पहले जोस बटलर की 61 गेंद में 5 छक्कों और 9 चौकों से 103 रन की पारी के अलावा देवदत्त पडिक्कल (24) के साथ पहले विकेट की 97 और कप्तान संजू सैमसन (38) के साथ दूसरे विकेट की 67 रन की साझेदारी से पांच विकेट पर 217 रन बनाए थे.

अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘फिंच की बदौलत शुरुआत से ही हम अच्छी रन गति से रन बना रहे थे. हम इस लय को बरकरार नहीं रख पाए लेकिन यह खेल का हिस्सा है. मैं अंत तक बल्लेबाजी करना चाहता था लेकिन युजी (चहल) ने रुख बदल दिया.’

इसे भी देखें, बटलर के शतक और चहल की हैट्रिक के दम पर राजस्थान ने KKR पर दर्ज की ‘रॉयल्स’ जीत

उन्होंने कहा, ‘जोस (बटलर) ने धीमी शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद तेजी से रन बनाए और शानदार पारी खेली. हालात को देखें तो ओस नहीं थी और विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार था. यह मैदान हमारे लिए अच्छा नहीं रहा है लेकिन हम सकारात्मक वापसी करना चाहेंगे.’

Tags: Cricket news, IPL 2022, RR vs KKR, Shreyas iyer

image Source

Enable Notifications OK No thanks