ICC U-19 विश्व कप 2022: अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 134 रनों का बचाव किया सेमी-सुपर लीग सेमीफाइनल में प्रवेश किया


अफगानिस्तान ने श्रीलंका के साथ रोमांचक मुकाबले में वापसी करते हुए आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बनाई। केवल 135 रनों का लक्ष्य निर्धारित करने के बावजूद, गेंद के साथ एक शानदार प्रदर्शन का मतलब सुलेमान सफी का पक्ष है। सुपर लीग क्वार्टर फाइनल से आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त किया।

श्रीलंका के कप्तान ड्यूनिथ वेलालेज ने क्रीज पर देर से स्पैल बनाया, जैसे कि वह अपनी टीम को लाइन पर खींच लेगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं था कि अफगानिस्तान ने कम स्कोर वाले थ्रिलर को अंतिम चार में पहुंचने के लिए मैच किया, उनके मिलान से न्यूजीलैंड में 2018 टूर्नामेंट से उपलब्धि।

अब उनका सामना 1 फरवरी को सर विव रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में पहले सुपर लीग सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा।

शानदार फाइटबैक शुरू करने के लिए जिंदा आए अफगानिस्तान के गेंदबाज

कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस जीतकर वेलेज की टीम ने फील्डिंग के लिए चुना और पहले कुछ ओवरों के लिए यह बताना मुश्किल था कि क्या यह सही फैसला था।

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नांगेलिया खरोटे और बिलाल सईदी शुरुआती दस ओवरों में मजबूत दिखे, इससे पहले त्रवीन मैथ्यू ने सईदी को हटा दिया। अगले ही ओवर में खरोटे चले गए और जब कप्तान सुलेमान सफी सिर्फ एक रन बनाकर एलबीडब्ल्यू फंस गए, तो अफगानिस्तान पलट गया।

एजाज अहमदजई ने स्कोरबोर्ड को परेशान किए बिना अपना विकेट गंवा दिया, लेकिन मध्यक्रम के साथी बल्लेबाज अब्दुल हादी एक महत्वपूर्ण दस्तक के साथ जहाज को स्थिर करने में सक्षम थे। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपनी टीम के संघर्ष के साथ क्रीज पर आया, लेकिन वह चार चौकों सहित 37 रन बनाने में सफल रहा, इससे पहले कि वह डुनिथ वेलालेज की एक चतुर डिलीवरी के बाद स्टंप हो गया।

इसके बाद विंजुआ रणपुल ने श्रीलंका के लिए पूंछ को साफ करने में मदद की, केवल दस रन की कीमत पर पांच विकेट लेने के साथ समाप्त हुआ। जब उन्होंने इजहारुलहक नवीद को आउट किया तो अफगानिस्तान सिर्फ 134 रन पर ऑल आउट हो गया।

श्रीलंकाई जवाब शुरू से ही अस्थिर था। सलामी बल्लेबाज सदिशा राजपक्षे पहले ओवर में डक के लिए गए, और उनकी जगह शेवोन डेनियल बिलाल सामी द्वारा क्लीन बोल्ड किए जाने के बाद सिर्फ 2 रन पर गए।

13 ओवर के बाद, वे अपनी पारी के दौरान अफगानिस्तान से भी बदतर स्थिति में थे। न ही अहमद ने रानूडा सोमराथने को हटाने और श्रीलंका को वास्तविक संकट में डालने के लिए एक क्रैकिंग डिलीवरी का उत्पादन किया।

उस समय से, पहला ICC U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप उठाने के उनके सपने तेजी से फीके पड़ रहे थे। हालाँकि, कप्तान वेललेज और रवीन डी सिल्वा के बीच आठ विकेट की साझेदारी से ऐसा लग रहा था कि यह दिन बचा सकता है, श्रीलंका को 43 रन से सात पर 112 पर ले गया।

खारोटे ने तब कप्तान का महत्वपूर्ण विकेट लिया, जो सस्ते में खेले, इससे पहले नवीद ने डि सिल्वा के विकेट का दावा करने के लिए एक तंत्रिका झंझरी खत्म करने का दावा किया। श्रीलंका को जीत के पांच रनों के भीतर मिल गया, लेकिन पारी के चौथे रन आउट ने मैथ्यू को अंतिम विकेट दिया और अफगानिस्तान को एक नाटकीय जीत दिलाई।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks