ICC Women’s World Cup 2022 IND W vs PAK W Live Update: गायकवाड़ का ‘चौका’, नवाज को आउट करके पाकिस्‍तान को दिया 8वां झटका


अधिक पढ़ें

भारत के दिए 245 रन के लक्ष्‍य के जवाब में पाकिस्‍तान ने 25 ओवर में 78 रन पर 5 विकेट गंवा दिए हैं. झूलन गोस्‍वामी, स्‍नेह राणा, राजेश्‍वरी गायकवाड़ पाकिस्‍तान पर दबाव बनाने में सफल रही. वहीं विकेट के पीछे ऋचा घोष शानदार प्रदर्शन कर रही है. इससे पहले स्‍मृति मंधाना, स्‍नेह राणा और पूजा वस्‍त्राकर की अर्धशतकी पारी के दम पर भारत आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 (Women’s World Cup-2022, IND W vs PAK W Live Update) में अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान को 245 रन का लक्ष्‍य देने में सफल रहा. भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 7 विकेट पर 244 रन बनाए. मंधाना ने 52 रन, राणा ने 53 रन और पूजा वस्‍त्राकर ने 67 रन की पारी खेली. एक समय भारत ने 114 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद राणा और वस्‍त्राकर  ने शतकीय साझेदारी करके भारत को संभाला.

भारत ने  25 ओवर में 3 विकेट पर 100 रन बना लिए. स्‍मृति मंधाना ने शानदार अर्धशतक जड़ा, जबकि दीप्ति शर्मा ने 40 रन की पारी खेली. भारत को शुरुआती 4 ओवर में ही विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका लग गया था. शेफाली अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी. हालांकि इसके बाद मंधना और दीप्ति ने पारी संभाली. भारत ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप  2022 के अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया. वल्‍र्ड कप 2022 में दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ अपने अभियान का आगाज कर रही हैं. मिताली राज (Mithali Raj) की कप्तानी वाली भारतीय टीम पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अब टीम को पाकिस्‍तान के खिलाफ गेंदबाजों से भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद की है.
भारत 2005 और 2017 में उप विजेता रहा और इस बार वह खिताब से कम कुछ नहीं चाहता है. खासकर जबकि 2 स्टार खिलाड़ी कप्तान मिताली राज और तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी अपना आखिरी विश्व कप खेल रही हैं. भारतीय टीम एक महीने पहले ही न्यूजीलैंड पहुंच गई थी और यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ है.

image Source

Enable Notifications OK No thanks