Women World Cup 2022 : स्मृति मंधाना की जोरदार वापसी, भारत ने आखिरी वॉर्म अप मैच में दी वेस्टइंडीज को मात


रेंगियोरा (न्यूजीलैंड). ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के 67 गेंद में 66 रन की मदद से भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप (ICC Women ODI World Cup-2022) से पहले अपने आखिरी वॉर्म अप मैच में मंगलवार को वेस्टइंडीज को 81 रन से हरा दिया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को टीम के पहले अभ्यास मैच के दौरान सिर पर चोट लगने के कारण मंधाना को निगरानी में रखा गया था. उन्होंने चोट लगने के 2 दिन बाद ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को 50 ओवर में 258 रन तक पहुंचाया. जवाब में वेस्टइंडीज टीम 9 विकेट खोकर 177 रन ही बना सकी.

भारत को रविवार को पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है जिसने पहले अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए 2017 की उपविजेता भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और शेफाली वर्मा को चिनेले हेनरी ने खाता खोले बिना ही आउट कर दिया. इसके बाद ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा और स्मृति मंधाना क्रीज पर आए और दूसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी की. मंधाना ने 67 गेंद में 7 चौकों की मदद से 66 रन बनाए. चेरी अन फ्रेसर ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका.

इसे भी देखें, महिला वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, जानिए- पूरा शेड्यूल

दीप्ति ने 64 गेंद में 51 रन बनाए जिसमें एक ही चौका शामिल था. कप्तान मिताली राज ने 42 गेंद में 30 रन का योगदान दिया जबकि यस्तिका भाटिया ने 53 गेंद में 42 रन बनाए. वेस्टइंडीज की शुरुआत बहुत खराब रही और उसने 4 विकेट 53 रन पर ही गंवा दिए.

विकेटकीपर शेमेइन कैंपबेल ने 81 गेंदों पर 63 रन बनाए जबकि हेली मैथ्यूज ने 61 गेंद में 44 रन का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज टिक नहीं सकीं. भारत के लिए पूजा वस्त्रकार ने 7 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए जबकि मेघना सिंह और दीप्ति को 2-2 विकेट मिले. अनुभवी पेसर झूलन गोस्वामी ने 8 ओवर में मात्र 14 रन दिए.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Mithali raj, Smriti mandhana, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks