ICSI CS December Result 2021: इस दिन आएगा आईसीएसई सीएस दिसंबर 2021 रिजल्ट, डेट और टाइम जारी


इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने आईसीएसई सीएस दिसंबर 2021 रिजल्ट जारी करने की आधिकारिक तारीख और समय की घोषणा कर दी है। जो उम्मीदवार जो दिसंबर 2021 में आयोजित हुई प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव कोर्स की परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे जल्द ही आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाकर अपना रिजल्ट (ICSI CS December Result 2021) चेक कर सकेंगे।

जानें कब जारी होगा रिजल्ट
आईसीएसआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सीएस दिसंबर परीक्षा 2021 के नतीजे 25 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। प्रोफेशनल प्रोग्राम कोर्स के नतीजे सुबह 11 बजे के बाद जारी होंगे। जबकि एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम कोर्स के नतीजे दोपहर 2 बजे के बाद जारी किए जाएंगे। आईसीएसआई द्वारा नए और पुराने दोनों सिलेबस के नतीजे एक ही दिन जारी किए जाएंगे। सीएस रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपने विषय आधारित अंक आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करके नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

घर भेजी जाएगी मार्कशीट की हार्ड कॉपी
आधिकारिक नोटिस में बताया है कि रिजल्ट जारी होने के बाद, प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराने और नए सिलेबल) का रिजल्ट कम मार्क्स स्टेटमेंट उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड पते पर भेज जाएगा। वहीं उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि अगर रिजल्ट जारी होने के 30 दिन के अंदर हार्ड कॉपी प्राप्त नहीं होती है तो उम्मीदवार [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं।

जानें कैसे चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, होम पेज पर उपलब्ध ‘ICSI CS December Result 2021’ लिंक पर क्लिक करना होगा। अब मांगी गई जरूरी डिटेल्स भरकर लॉग इन करके सबमिट पर क्लिक करना होगा। आपका परिणाम स्क्रीन पर खुल जाएगा। रिजल्ट चेक करें और आगे के लिए इसका प्रिंट आउट लेकर अपने पास रखें।

आईसीएसआई सीएस 2022 एग्जाम डेट
इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) ने 2022 का एग्जाम डेट भी जारी कर दी है। एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम 01 जून से 10 जून 2022 तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 26 फरवरी 2022 से शुरू होने वाली है।

Top 10 Toughest Exams: ये हैं दुनिया के सबसे कठिन एग्जाम | NBT Life

Source link

Enable Notifications OK No thanks