फेसबुक पर हुआ प्‍यार तो नदी तैर कर भारत आ गई बांग्‍लादेशी युवती, जानें फिर क्या हुआ…


कोलकाता. फेसबुक (Facebook) पर हुई दोस्‍ती और प्‍यार के बाद बांग्‍लादेश (Bangladesh) की एक युवती के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने और अपने फ्रेंड से शादी रचाने का मामला सामने आया है. कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) ने बताया कि फेसबुक  फ्रेंड से लव मैरिज करने के लिए बांग्‍लादेशी युवती ने सुंदरबन का जंगल और सीमा पर बहने वाली नदी को तैर कर पार करते हुए भारत में प्रवेश किया था. इधर, उसका प्रेमी कार लेकर उसका इंतजार कर रहा था. दोनों ने कोलकाता में कालीघाट मंदिर में शादी कर ली.

हालांकि इस घटना की जानकारी मिलने पर भारतीय पुलिस ने बांग्‍लादेशी युवती को अवैध तरीके भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. कोलकाता के करीब दक्षिण 24 परगना व उत्तर 24 परगना जिले की सीमा से बांग्‍लादेश के साथ लगती है. पुलिस ने बताया कि कोलकाता का अभिक मंडल फेसबुक पर सक्रिय रहता था और इस बीच युवती उसकी फेसबुक फ्रेंड बन गई. दोनों की बातचीत शुरू हुई तो प्‍यार होते देर नहीं लगी. इसके बाद दोनों ने मिलने की कोशिश की. इधर बांग्‍लादेश में युवती कृष्‍णा भी तुरंत भारत आना चाहती थी, ऐसे में उसने सुंदरबन से भारत में घुसने की ठान ली.

जंगली जानवरों से भरा है सुंदरबन

बांग्‍लादेशी युवती कृष्‍णा मंडल ने सुंदरबन का कठिन रास्‍ता चुना और केवल दिशा के आधार पर उसने जंगल पार किया और इसके बाद नदी में भी एक घंटे से अधिक समय तक तैरना पड़ा. यह नदी भी घडि़यालों से भरी हुई है. उसे हर समय जान का खतरा था, लेकिन कृष्‍णा इन दोनों को पार करते हुए भारत में आ गई. इधर उसका प्रेमी अभिक उसे मिला और दोनों कोलकाता पहुंच गए.

कोलकाता के कालीघाट मंदिर में रचाई शादी

पुलिस ने बताया कि कोलकाता के नरेंद्रपुर इलाके में रहने वाला अभिक मंडल और बांग्‍लादेशी युवती कृष्‍णा ने कालीघाट मंदिर में शादी कर ली थी. इस शादी की खबर जब इलाके में फैली, तो पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया. वह बांग्लादेश के सतखीरा जिले की रहनेवाली है. युवती का कहना है कि वह भारत में अभिक के साथ ही रहना चाहती है. वहीं पुलिस का कहना है कि उसे बांग्‍लादेश वापस भेजा जा सकता है. भारत आने के लिए उसे नियम और कानून के मुताबिक ही आना होगा.

Tags: Bangladesh, Facebook, Kolkata Police



Source link

Enable Notifications OK No thanks