टीचर बनना है तो यहां करें आवेदन, सीधे इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई


केंद्रीय विद्यालय दिल्ली ने पीजीटी, टीजीटी, पीआरटी, कंप्यूटर प्रशिक्षक और योग शिक्षक समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली गई है. योग्य और इच्छकु उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती कर सकते हैं. इसके लिए केंद्रीय विद्यालय द्वारा 22 फरवरी 2022 को साक्षात्कार आयोजित किया जा रहा है. वहीं बता दें कि यह भर्ती संविदा के आधार पर की जा रही है. आवश्यक योग्यता रखने वाले योग्य और इच्छुक उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए तय समय पर उपस्थित हो सकते हैं. उम्मीदवारों का साक्षात्कार 22 फरवरी 2022 सुबह 8 बजे से 11 बजे तक होगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारी वेबसाइट पर भी जाकर अभ्यर्थी देख सकते हैं. 

इन पदों पर होगी भर्ती
पीजीटी
टीजीटी
पीआरटी
विशेष शिक्षक
काउंसलर
कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर
योग शिक्षक
खेल कोच
कला और शिल्प शिक्षक
संगीत शिक्षक
बैंड मास्टर
चिकित्सक
नर्स

जानें क्या होनी चाहिए योग्यता 
प्राइमरी टीचर के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास 50% अंकों के साथ न्यूनतम सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट के साथ हिंदी और अंग्रेजी मीडियम के माध्यम से पढ़ाने की क्षमता होनी चाहिए. वहीं, पीजीटी के लिए संबंधित विषय में एनसीईआरटी के रीजनल कॉलेज ऑफ एजुकेशन का दो साल का इंटीग्रेटेड पोस्ट ग्रेजुएट एमएससी कोर्स  होनी चाहिए.

स्पोर्ट्स कोच के पद के लिए लक्ष्मी बाई कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन से बी.पी.एड / डिप्लोमा  होना चाहिए. कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर (टीजीटी और प्राइमरी) – बीई (कॉम्प एससी) / बी.टेक (कॉम्प एससी) / बीसीए / एमसीए / एमएससी (कॉम्प एससी कंपोनेंट के साथ कॉम्प एससी या इलेक्ट्रॉनिक्स) / एमएससी (आईटी) / बीएससी (कॉम्प एससी) या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से विज्ञान + पीजीडीसीए के साथ स्नातक या डीओईएसीसी से पीजी डिग्री होनी चाहिए. 

​Bank Jobs: बैंक में नौकरी का शानदार अवसर, यहां निकली है बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

​UGC NET 2021 Result: यूजीसी नेट परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks