बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो यहां करें आज से आवेदन, जानें सैलरी डिटेल्स


Bank Recruitment 2022: सिटिजन क्रेडिट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने कई पदों पर वेकेंसी निकाली है. इसके लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट citizencreditbank.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 19 जुलाई 2022 से ऑनलाइन शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 अगस्त 2022 है. 

आयु सीमा 
प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 20 साल से 30 साल और प्रोबेशनरी एसोसिएट पदों के लिए 20 साल से 26 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. 

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए. विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

जानें चयन प्रक्रिया 
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से प्रोबेशनरी ऑफिसर और प्रोबेशनरी एसोसिएट पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इस परीक्षा में रीजनिंग एबिलिटी एंड कंप्यूटर एप्टिट्यूड, इंग्लिश, बैंकिंग एंड जनरल अवेयरनेस, क्वांटिटेटिव एंड न्यूमेरिकल एबिलिटी से कुल 200 अंकों के 160 सवाल पूछे जाएंगे. इन सवालों को हल करने के लिए 120 मिनट का समय मिलेगा. 

जानें सैलरी डिटेल्स 
प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान शुरुआती 6 महीने के लिए 30,000 रुपए और प्रोबेशनरी एसोसिएट को 20,000 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

Delhi University Recruitment 2022: डीयू के PGDAV College में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्तियां, इस तारीख के पहले कर दें अप्लाई 

PSPCL Recruitment 2022: पंजाब के असिस्टेंट लाइनमैन पदों के लिए जारी हुआ नोटिस, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन 

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks