रेलवे में करनी है नौकरी तो यहां करें आवेदन, कुछ ही दिन बचा है समय


रेलवे से जुड़ने के इच्छुकों के लिए शानदार अवसर है. ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वारा अपरेंटिस पदों (Apprentice Posts) के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. योग्य अभ्यर्थी (Applicant) रेलवे भर्ती सेल, भुवनेश्वर की आधिकारिक साइट (Official Site) rrcbbs.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख (Last Date) 7 मार्च 2022 है. 

भर्ती के तहत कुल 756 पदों को भरा जाना है. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी (Applicant) को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन करने आखिरी के नजदीक आने पर वेबसाइट पर अधिक लोड (Load) होने के चलते आवेदन करने में समस्या आ सकती है.

शैक्षिक योग्यता
अधिसूचना (Notification) के अनुसार उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवार की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
नोटिफिकेशन के मुताबिक अभ्यर्थी का चयन मेरिट सूची के आधार पर होगा. मेरिट लिस्ट मैट्रिक के औसत (न्यूनतम 50% (कुल) अंकों के साथ) प्लस आईटीआई (जिस ट्रेड में अप्रेंटिसशिप की जानी है) अंक लेकर तैयार की जाएगी.

आवेदन शुल्क
भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क (Application Fees) के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) प्रक्रिया के हिस्से के रूप में शुल्क भुगतान भुगतान गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा.

PGCIL की इस परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

​ऐसे करें JEE परीक्षा की तैयारी, इन तरीकों को अपनाने से मिलेगी सफलता

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks