IPL 2022 में रोहित के ‘संकटमोचक’ साबित हुए खिलाड़ी ने पैसों से की तौबा, जानिए क्यों किया ऐसा?


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक वर्मा पैसों से दूर रहना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने अपनी अब तक की सारी कमाई पिता को देकर उन्हें उनसे दूर रखने के लिए कहा है. तिलक को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था और तिलक भी टीम के भरोसे पर खरे उतरे और पूरे सीजन में रोहित शर्मा के संकटमोचक साबित हुए. जब भी टीम को जरूरत हई, उन्होंने रन बनाए. तिलक ने आईपीएल 2022 में ईशान किशन (418) के बाद मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक रन बनाए. उनके बल्ले से 14 मैच में 397 रन निकले और उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए.

तिलक वर्मा को प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने एक इंटरव्यू में इस सफर के बारे में बात करते हुए कहा कि आज जो कुछ उनके पास है, उसे पाने के लिए उन्हें काफी त्याग करना पड़ा, जिसे वो भूल हीं सकते.

पिता डॉक्टर बनाना चाहते थे: तिलक

19 साल के तिलक के पिता पेशे से इलेक्ट्रीशियन हैं और वो चाहते थे कि उनका बेटा डॉक्टर बने. तिलक ने कहा, “मेरे पास पारंपरिक करियर के बाहर देखने का मौका ही नहीं था. क्योंकि मेरे लिए अच्छी नौकरी और निश्चित आमदनी जरूरी थी.” उन्होंने बताया कि कैसे वो पैसों की तंगी के कारण फैमिली फंक्शन, शादी तक में शामिल नहीं हो पाते थे. हालांकि, अब हालात बदल गए हैं. अब उनके पास अपनी पसंद की कार खरीदने का पैसा है.

‘क्रिकेटर बनने के लिए भूखा तक रहा’

द वीक से बातचीत के दौरान तिलक ने क्रिकेट के अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए कहा,”तब बस में भारी भरकम किट लेकर चढ़ना किसी ऊंची चोटी की चढ़ाई करने जैसा लगता था. मैंने अंडर-16 टीम में जगह पाने के लिए मैंने काफी मेहनत की. मैं जब 14 साल का था, तो सुबह जल्दी उठकर मैदान पर च़ला जाता था और कई बार खाना तक नहीं खा पाता था. मैंने स्टेट टीम के कैंप को एक दिन भी नहीं छोड़ा.” इसके बाद तिलक ने अंडर-19 विश्व कप की टीम में जगह बनाई. यह बतौर क्रिकेटर उनका पहला बड़ा ब्रेक था.

हार्दिक पंड्या अपनी कप्तानी में IPL जीतकर भी खुश नहीं! कैसे किया कमबैक-खुद सुनाई कहानी

IND vs SA 2nd T20: टीम इंडिया में हो सकते हैं 2 बदलाव, जानिए किसका कटेगा टिकट और किसे मिलेगा मौका?

पैसों से ध्यान भटकना बेहद आसान

अपनी कमाई को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने सारे पैसे अपने पिता को दे दिए हैं और खुद को पैसों से दूर रखा है. मैं नहीं चाहता कि पैसों का मेरे दिमाग पर कोई असर पड़े. इसलिए मैंने अब तक जो कमाया है, वो सब पिता को दे दिया है और उनसे कहा कि पैसों से मुझे दूर ही रखें. मुझे पता है कि जब आपके पास पैसे आते हैं तो ध्यान भटकना कितना आसान होता है.

Tags: IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks