बजट सत्र के पहले भाग में सरकार का राज्यसभा में कोई विधायी कार्य लाने का इरादा नहीं: सूत्र


नई दिल्ली. सरकार ने सोमवार को एक सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) में कहा कि बजट सत्र के पहले भाग में राज्यसभा (Rajya Sabha) में किसी भी विधायी कार्य को लाने का उसका इरादा नहीं है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. बजट सत्र (Budget Session) का पहला भाग 11 फरवरी तक चलेगा.

सोमवार से शुरू हुए बजट सत्र के एजेंडे पर चर्चा के लिए ऑनलाइन माध्यम से राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने बैठक बुलाई थी. सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और सदन के नेता पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने बैठक में बताया कि क्योंकि पहले भाग की अवधि छोटी है, इसलिए सरकार द्वारा कोई विधायी कार्य (Legislative Act) नहीं लाया जाएगा.

8 अप्रैल को खत्म होगा बजट सत्र
संसद का बजट सत्र सोमवार को शुरू हुआ और यह आठ अप्रैल को समाप्त होगा. इस दौरान 12 फरवरी से 13 मार्च तक अवकाश रहेगा. सूत्रों के अनुसार गोयल ने कहा कि पहले भाग के दौरान समय की कमी के कारण, राज्यसभा में केवल राष्ट्रपति के अभिभाषण और केंद्रीय बजट प्रस्ताव के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी.

नायडू ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से सत्र के दौरान सदन के सुचारू रूप से संचालन का आह्वान किया. नेताओं ने सभापति को अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया. बैठक कोविड-19 महामारी को देखते हुए ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की गई थी.

Tags: Budget, Parliament, Rajya sabha

image Source

Enable Notifications OK No thanks