कबड्डी खिलाड़ी संदीप की हत्या मामले में तिहाड़ जेल के गैंगस्टर से हो रही पूछताछ, दिल्ली पुलिस ने दिए इनपुट


नई दिल्ली: पांच दिनों पहले सोमवार शाम को पंजाब के जालंधर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया (Sandeep Nangal Ambiya) की कबड्डी टूर्नामेंट के दौरान स्टेडियम में ही दर्शकों के सामने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी, मृतक संदीप भारतीय मूल का है लेकिन पिछले कई सालों से विदेश में रह रहा था, बताया जा रहा है कि संदीप ने इंग्लैंड की नागरिकता ले रखी थी. अब संदीप की हत्या की गुत्थी सुलझाने का काम पंजाब पुलिस (Punjab Police) कर रही है.

इस बीच इस हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) को कुछ महत्वपूर्ण इनपुट मिले हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक संदीप की हत्या की सुपाड़ी तिहाड़ जेल के अंदर बैठे कुछ गैंगस्टर ने ली थी. इसके बाद हरियाणा से कुछ गैंगस्टर भेजकर इस पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक इस हत्याकांड में तिहाड़ जेल में कैद कौशल चौधरी (Kaushal Choudhary), जग्गू भगवानपुरिया (Gangster Jaggu Bhagwanpuriya) और गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ( Gangster Laurence Vishnoi) का नाम सामने आ रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार सुबह स्पेशल सेल की टीम तिहाड़ जेल पहुंची और उन गैंगस्टर सहित कुछ अन्य गैंगस्टर के गुर्गों से कई घंटों तक पूछताछ की. उसके बाद पंजाब पुलिस के साथ स्पेशल सेल की टीम ने कई महत्वपूर्ण इनपुट्स और रिपोर्ट साझा किया, जिसके बाद पंजाब पुलिस की टीम तिहाड़ जेल पहुंचकर गैंगस्टर कौशल चौधरी (Kaushal Chaudhary) को अपने साथ लेकर चली गई. कौशल चौधरी से जालंधर में पूछताछ की जाएगी.

हत्याकांड मामले में NRI से भी हो रही है पूछताछ
संदीप नंगल अंबिया की हत्या से जुड़े मसले पर जालंधर पुलिस कई बदमाशों और उसके गुर्गों से पूछताछ कर रही है, पंजाब पुलिस की टीम जुझाड़ सिंह उर्फ सन्नी को मोगा जेल ( moga Jail) से रिमांड पर लेकर जालंधर पहुंची है. इसके साथ ही पंजाब के संगरूर जेल ( Sangrur Jail) से अमित डागर नाम के गैंगस्टर (Amit Dagar, Gangster) को भी जालंधर ग्रामीण पुलिस की टीम इस मामले की तफ़्तीश में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में आने वाले सालों में नहीं होगी CRPF की जरूरत, जानें गृहमंत्री अमित शाह ने क्यों कही ये बात

पंजाब में कार्यरत खुफिया विभाग के सूत्र के मुताबिक जालंधर पुलिस की टीम सुर्जन सिंह चठ्ठा नाम के एक एनआरआई (NRI) शख्स से से भी कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल से पूछताछ कर रही है. सुर्जन सिंह कबड्डी के प्रमोटर भी हैं और साथ ही इनकी एक नार्थ इंडिया कब्बडी फेडरेशन नाम की संस्था है. पुलिस यह जानने की कोशिश में है कि सुर्जन और संदीप के बीच किस तरह की बातचीत होती थी. क्या संदीप ने कभी किसी से अपनी जान का खतरा संबंधित कोई इनपुट्स साझा किया था, या विदेश में जब वो दोनों एक साथ घूमते थे तब किसी से वहां संदीप का किसी तरह का तनाव ,झगड़ा या किसी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में बताया था क्या ?

हत्या की जांच के लिए गृहमंत्रालय तक किया गया आवेदन
इंग्लैंड की नागरिकता प्राप्त संदीप नंगल अंबिया की हत्या मामले की तफ़्तीश के लिए कबड्डी से जुड़े संगठनों के द्वारा केंद्रीय गृह मंत्रालय तक आवेदन किया गया. सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि हर संभव मदद की जाएगी. इस मामले में कबड्डी असोसिएशन से जुड़े रहे इंडिया वर्ल्ड फोरम (India World Form ) के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने बताया कि- स्थानीय लोगों की मदद से हमें शुरू से ही ये जानकारी थी कि संदीप की हत्या में गैंगस्टर की भूमिका रही है , लिहाजा हम लोग गृह मंत्रालय से केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा इस मामले की जांच की मांग कर रहे थे.

Tags: Jalandhar, Murder case, Punjab news, Tihar jail



Source link

Enable Notifications OK No thanks