BSNL के इस प्लान में 365 दिनों के लिए मिलेगा 600GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा


BSNL अपने पोर्टफोलियो में कई ऐसे प्लान रखती है, जो आपको Jio की तुलना में भी वैल्यू फॉर मनी महसूस होंगे। इन प्लान में भरपूर हाई-स्पीड डेटा तो मिलता ही है, साथ ही इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज़ाना फ्री SMS का फायदा भी मिलता है। यदि हम BSNL के 365 दिनों की वैलिडिटी वाले एक लॉन्ग टर्म प्लान की तुलना Jio, Airtel या Vi के एनुअल प्लान से करे, तो आप पाएंगे कि सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी अपने यूज़र्स को अच्छी वैल्यू प्रदान करती है। चलिए हम आपको यहां BSNL के 1,999 रुपये के सालाना प्लान की जानकारी देते हैं, जिसमें आपको पूरे साल रिचार्ज कराने की टेंशन नहीं होगी। हम इसकी तुलना अन्य टेलीकॉम कंपनियों के इसी प्राइस रेंज में आने वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान से करके भी दिखाएंगे।
 

BSNL Rs 1,999 prepaid recharge plan benefits

BSNL के 1,999 रुपये के रिचार्ज प्लान में 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में आपको पूरे साल के लिए डेटा, कॉलिंग, SMS सहित कई अन्य बेनिफिट्स का फायदा मिलेगा। बेनिफिट्स की बात करें, तो इस प्लान में आपको कुल 600GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। कंपनी आपको अनलिमिटेड डेटा देती है, लेकिन कुल कोटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 80kbps हो जाएगी है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा भी मिलता है।

BSNL अपने यूजर्स को इस प्लान में 60 दिनों के लिए अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन के साथ PRBT (कॉलर ट्यून) बेनिफिट भी देता है। इसके साथ ही 60 दिनों के लिए Lokdhun कंटेंट भी फ्री मिलता है। प्लान में यूजर्स को एक साल के लिए EROS NOW Entertainment का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।
 

BSNL Rs 1,999 prepaid recharge plan vs others

Airtel के पोर्टफोलियो में इस प्राइस रेंज में एक 1,799 रुपये का प्लान है, जिसमें 365 दिनों की वैलिडिटी के दौरान कुल 24GB डेटा मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कुल 3600 फ्री SMS का बेनिफिट मिलता है।

Airtel एक 2,999 रुपये का प्लान भी देता है, जिसमें 365 दिनों की वैलिडिटी के दौरान 2GB डेली हाई-स्पीड डेटा मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज़ाना 100 फ्री SMS भी मिलते हैं। हालांकि, इसमें कंपनी यूजर्स को 1 साल का फ्री Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।

वहीं, Jio के पास कई एनुअल प्लान हैं, जिनमें अलग-अलग डेटा बेनिफिट्स मिलते हैं। इन सभी प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज़ाना मुफ्त SMS और Jio ऐप्स का मुफ्त एक्सेस मिलता है। कंपनी के पास सबसे सस्ता एनुअल प्लान 2,879 रुपये का है, जिसमें 2GB डेली हाई-स्पीड डेटा मिलता है।

Vi की बात करें, तो कंपनी के पास एक 1,799 रुपये का प्लान है, जिसमें Airtel की तरह 24GB डेटा मिलता है। इसके साथ इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और 3600 फ्री SMS का बेनिफिट भी मिलता है। डेली डेटा में कंपनी एक 2,899 रुपये का प्लान देती है, जिसमें डेली 1.5GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। इसके अलावा, एक 3,099 रुपये का प्लान है, जिसमें 2GB डेली डेटा मिलता है। इन दोनों प्लान के अन्य सभी फायदे 1,799 रुपये के प्लान के समान हैं। हालांकि, 3,099 रुपये के प्लान में Disney+ Hotstar का सालाना सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks