UPSC में इन पदों पर बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी नौकरी, बस करना होगा ये काम


भारत सरकार में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. यूपीएससी यानी यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन ने डिप्टी डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के पदों के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर 14 अप्रैल 2022 तक  ऑनलाइन  माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.  इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 29 पद भरे जाएंगे.

महत्वपूर्ण तिथि
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 14 अप्रैल 2022

रिक्ति विवरण
जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती अभियान के तहत डिप्टी डायरेक्टर के 8 पद, असिस्टेंट डायरेक्टर के 15 पद, सीनियर लेक्चरर के 3 पद और असिस्टेंट इंजीनियर के 3 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

जानें योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री होनी जरूरी है. इस भर्ती के तहत डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है वहीं, असिस्टेंट डायरेक्टर पदों के लिए उम्मीदवार की उम्र  30 वर्ष,  सीनियर लेक्चरर पदों के लिए 50 वर्ष और असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए 33 वर्ष रखी गई है. वहीं, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग  के इच्छुक  उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जायेगी.

जानें महत्वपूर्ण बातें 
इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अन्य  जानकारी के लिए जारी किए गए  आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है. डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 12 और सीनियर लेक्चरर पदों के लिए लेवल 11 के तहत वेतन प्रदान किया जायेगा और असिस्टेंट डायरेक्टर और असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए लेवल 7 के तहत वेतन प्रदान होगा. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर  जाकर 14 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन  माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

​​यहां निकली है प्रोजेक्ट इंजीनियर और ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी, 40 हजार मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

​​प्रसार भारती ने बढ़ाई इन पदों पर आवेदन करने के लिए सीमा, ये है जरूरी योग्यता

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks