​इनकम टैक्स विभाग करेगा विभिन्न पदों पर भर्ती,ये कर सकते हैं आवेदन


इनकम टैक्स विभाग ने स्पोर्ट्स कोटे (Sports Quota) के तहत कई पदों पर उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए उम्मीदवार (Applicant) आवेदन कर पाएंगे. इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 18 अप्रैल से पहले ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा.

इस भर्ती के माध्यम से 24 पदों पर भर्ती होगी, जिसमे इनकम टैक्स इंस्पेक्टर का 1 पद, टैक्स असिस्टेंट के 5 पद और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के 18 पद शामिल हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट incometaxofindia.gov.in के मध्यम से आवेदन पत्र को डाउनलोड (Download) कर सकते हैं.

इस भर्ती के पदों पर उम्मीदवार की आयु इस प्रकार होनी चाहिए

  • इनकम टैक्स इंस्पेक्टर – 18-30 वर्ष.
  • टैक्स असिस्टेंट – 18-27 वर्ष.
  • मल्टी-टास्किंग स्टाफ – 18-25 वर्ष.

शैक्षिक योग्यता
इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होनी आवश्यक है. टैक्स असिस्टेंट के पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री के साथ-साथ 8000 केडीपीएच की गति से डाटा एंट्री करने में उम्मीदवार सक्षम होना चाहिए. मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड काउंसिल से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष योग्यता प्राप्त होनी चाहिए.

आपको बता दें कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन पिछले चार वर्षों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर निर्धारित होगा. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट भी प्रदान की जायेगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को चेक करें.

​रेलवे में नौकरी का शानदार मौका, अगर आपने ली है इस विषय में डिग्री या डिप्लोमा तो जरूर करें आवेदन

​​एक लाख से ऊपर सैलरी पाना चाहते हैं तो आप भी यहां कर सकते है आवेदन, इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks