​इस राज्य के हाईकोर्ट में होने जा रही बम्पर पदों पर भर्ती, यहां है महत्वपूर्ण जानकारी


कोर्ट में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) ने स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के रिक्त पदों पर भर्तियां के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. हाईकोर्ट ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी करते हुए जानकारी दी है कि जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वह पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) patnahighcourt.gov.in पर जाकर आवेदन पाएंगे. हालांकि अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की निश्चित तारीख का ऐलान नहीं हुआ है. आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही इस भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

पटना हाईकोर्ट भर्ती के माध्यम से चुने गए उम्मीदवारों को स्टेनोग्राफर और कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के पदों पर नियुक्ति मिलेगी. इस भर्ती में रिक्त पदों की संख्या 159 निर्धारित की गई है और ऐसा अनुमान है कि मार्च के दूसरे हफ्ते तक इस भर्ती के लिए एक विस्तृत नोटिफिकेशन भी जारी किया जा सकता है और आवेदन प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी. नोटिफिकेशन के जारी होते ही इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे. उम्मीदवार (Applicant) नई जानकारी और नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

ये है रिक्ति विवरण

  • स्टेनोग्राफर के लिए- 129 पद.
  • कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट के लिए- 30 पद.

स्टेनोग्राफर (Stenographer) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास में 12वीं और कंप्यूटर ऑपरेटर (Computer Operator) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी जरूरी है. इसके साथ ही आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों  की आयु 18 से लेकर 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

इस राज्य के स्वास्थ्य विभाग में निकली है बम्पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

​जेईई मेन 2022 के लिए कर रहे हैं आवेदन तो आपके लिए बड़े काम की है ये खबर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks