IND vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया के कमबैक की राह में आया बड़ा रोड़ा, प्रैक्टिस भी रद्द करनी पड़ी


हाइलाइट्स

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेला जाएगा दूसरा टी20
मैच से पहले टीम इंडिया के कमबैक की राह में आया बड़ा रोड़ा
भारतीय टीम को अपनी प्रैक्टिस भी रद्द करनी पड़ गई

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार को खेला जाएगा. रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए यह मुकाबला अहम है. क्योंकि भारत को मोहाली में हुए पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में अगर सीरीज में बने रहना है, तो भारत को नागपुर टी20 जीतना होगा. हालांकि, टीम इंडिया की कमबैक की राह में मौसम बड़ा रोड़ा साबित हो सकता है. नागपुर में बारिश हो रही है. इसी वजह से गुरुवार को होने वाला दोनों टीमों का प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा.

बीसीसीआई ने बताया कि बारिश के कारण नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन का आउटफील्ड गीला हो गया था. इसी वजह से टीमों का प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा. गुरुवार सुबह नागपुर में हल्की बारिश हुई. लेकिन, यह बारिश प्रैक्टिस एरिया को खराब करने के लिए काफी रही. टी20 विश्व कप करीब है. ऐसे में दोनों ही टीमों ने फिसलन भरे प्रैक्टिस एरिया में ट्रेनिंग करना उचित नहीं समझा और प्रैक्टिस सेशन को रद्द कर दिया गया.

नागपुर में शुक्रवार को बारिश हो सकती है
शुक्रवार को भी नागपुर में बारिश की आशंका जताई जा रही है. एक्यूवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार शाम को नागपुर में 25 फीसदी बारिश की आशंका है. दिन में भी बादल छाए रहेंगे. ऐसे में अगर बारिश के कारण मैच में खलल पड़े, तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए. हवा की रफ्तार भी करीब 15 किमी प्रति घंटा रह सकती है. वहीं, ह्यूमिडी भी 80 फीसदी से कुछ ऊपर रह सकती है. ऐसे में टॉस की भूमिका इस मैच में काफी अहम रह सकती है.

IND v AUS 2nd T20 : भारत की ‘करो-मरो’ मैच में ऑस्ट्रेलिया से कब और कहां होगी टक्कर? टीवी और फोन पर ऐसे देखें LIVE

IND vs AUS, 2nd T20I: बुमराह को लेकर असमंजस, डेथ ओवरों की बॉलिंग है बड़ी परेशानी

भारत का दूसरा टी20 जीतना जरूरी
भारत के लिए वापसी का यह आखिरी मौका है. मोहाली में हुए पहले टी20 को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत लिया था. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में भारत के खिलाफ टी20 में अपने सबसे बड़े स्कोर का पीछा किया था. कैमरुन ग्रीन के अर्धशतक और 7 नंबर पर खेलने आए मैथ्यू वेड की आतिशी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला जीता था. ऐसे में भारत के पास नागपुर टी20 को जीतकर वापसी का मौका है. इसमें मौसम की मेहरबानी भी जरूरी है.

Tags: Aaron Finch, India vs Australia, Nagpur, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks