IND vs ENG: डेब्यू टी20 में पहला ओवर मेडन फेंका… 2 विकेट भी झटके, फिर भी अगले 2 मैच नहीं खेलेगा गेंदबाज; जानिए क्यों


नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड को तीन टी20 की सीरीज के पहले मुकाबले में 50 रन से हरा दिया. भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लिश टीम 148 रन पर ढेर हो गई. भारत की जीत हार्दिक पंड्या का रोल सबसे अहम रहा. उन्होंने अपने टी20 करियर की पहली फिफ्टी जड़ी. फिर गेंद से कमाल करते हुए 4 विकेट झटके. हार्दिक के अलावा अर्शदीप सिंह ने भी टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही पहला ओवर मेडन फेंका. अर्शदीप ने मैच में 3.3 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट झटके. इस बाएं हाथ के पेसर ने रीस टॉपली और मैट पार्किंसन के विकेट झटके.

अर्शदीप को डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर देखा जाता है. लेकिन, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में उन्होंने नई गेंद से बेहतरीन गेंदबाजी की. अर्शदीप को आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया था. हालांकि, उस सीरीज में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. आयरलैंड के खिलाफ भी 2 टी20 की सीरीज में भी वो बेंच पर ही बैठे रहे. हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में उनका भारत के लिए खेलने का सपना पूरा हो गया. लेकिन, डेब्यू टी20 में शानदार प्रदर्शन के बावजूद वो अगले 2 टी20 नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वो दूसरे और तीसरे टी20 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में शामिल नहीं है. एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले जसप्रीत बुमराह दूसरे टी20 में टीम में लौटेंगे.

अर्शदीप का आईपीएल में इकोनॉमी शानदार थी
बाएं हाथ के पेसर अर्शदीप डेथ ओवर में लगातार यॉर्कर डाल सकते हैं. आईपीएल 2022 में अपने इसी हथियार से उन्होंने दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया था. 37 आईपीएल मैच में उनके नाम 40 विकेट हैं. इस दौरान उन्होंने 8.35 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं. आईपीएल 2021 के बाद से अर्शदीप का 8.50 का डेथ ओवर इकोनॉमी रेट कम से कम 15 ओवर गेंदबाजी करने वाले 22 गेंदबाजों में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है. बुमराह इस लिस्ट में टॉप पर है. आईपीएल के इस सीजन में अर्शदीप की डेथ ओवर में इकॉनमी 7.58 रही, जो बुमराह के 7.38 के बाद दूसरी बेस्ट थी.

IND vs ENG: भुवनेश्वर ने पहले ही ओवर में दिया चकमा, इंग्लिश कप्तान हुए बोल्ड, VIDEO

IND vs ENG: हार्दिक पंड्या खराब प्रदर्शन के कारण बाहर, वापसी के बाद चैंपियन बनकर निकले और अब…

2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला था
अर्शदीप 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. उस टीम में शिवम वामी, ईशान पोरेल और कमलेश नागरकोटी के अलावा वो चौथे तेज गेंदबाज थे. हालांकि, उस टूर्नामेंट में अर्शदीप को ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन, अर्शदीप ने इन तीनों ही गेंदबाज से भारत के लिए डेब्यू कर लिया.

Tags: Arshdeep Singh, India Vs England, Rohit sharma

image Source

Enable Notifications OK No thanks