IND vs ENG: भारत का खेल बिगाड़ सकती है इंग्लैंड की यह पेस तिकड़ी, टेस्ट क्रिकेट में चटकाए हैं 1214 विकेट


नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पिछले साल स्थगित हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार से बर्मिंघम स्थित एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. सीरीज में फिलहाल भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है. ब्लू आर्मी को अगर यह टेस्ट सीरीज अपने नाम करना है तो उसे आखिरी मुकाबले को भी अपने नाम करना होगा. इस दौरान भारतीय टीम को मेजबान टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ-साथ युवा तेज गेंदबाज मैथ्यू पोट्स की कहर बरपाती गेंदबाजी से भी पार पाना होगा. इंग्लैंड की यह तीनो पेस तिकड़ी टेस्ट क्रिकेट में 1214 विकेट चटका चुकी है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को इन तीनों गेंदबाजों से निपटना बेहद ही मुश्किल भरी चुनौती साबित हो सकती है.

जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और मैथ्यू पोट्स का कहर हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न हुए तीन मैचों कि टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिला था. किवी टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए मैथ्यू पोट्स ने सर्वाधिक 14 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी अपना जलवा बिखेरते हुए कुल 12 सफलता प्राप्त की. सीरीज में 39 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की भी धमक देखने को मिली थी. उन्होंने किवी टीम के लिए दो मैच खेलते हुए कुल 11 सफलता प्राप्त की थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : July 01, 2022, 14:06 IST

image Source

Enable Notifications OK No thanks