IND vs IRE: नर्वस नाइंटीज का शिकार हो जाते दीपक हुडा, कैसे बचे- मैच के बाद दोस्त को सुनाई कहानी


नई दिल्ली. भारत ने आयरलैंड को दूसरे टी20 में 4 रन से हराकर 2 टी20 की सीरीज अपने नाम कर ली. आयरलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन की दरकार थी. आयरलैंड के बल्लेबाज मार्क अडैर ने उमरान मलिक की लगातार दो गेंदों पर 2 चौके जड़कर टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी थी. लेकिन, उमरान ने वापसी करते हुए आखिरी तीन गेंद में सिर्फ 3 रन दिए और भारत ने मुकाबला और सीरीज दोनों जीत ली. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए थे. टीम इंडिया के दीपक हुडा ने तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंद में 104 रन की पारी खेली और वो भारत की तरफ से टी20 में शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने. यह दीपक का इंटरनेशनल टी20 में पहला शतक है.

दीपक हुडा ने भले ही आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में शतक जड़ा हो. लेकिन, इस पारी के दौरान जब वो 90 रन के पार पहुंचे तो नर्वस हो गए थे. उन्होंने मैच के बाद बीसीसीआई टीवी पर साथी बल्लेबाज और दोस्त संजू सैमसन से बातचीत के दौरान इसका खुलासा किया. दीपक ने कहा, “देश के लिए शतक लगाना हमेशा ही खास होता है और उस पर से जीत मिले तो यह और भी स्पेशल हो जाता है. लेकिन, मैं एक बात कबूल करूंगा कि मैं शतक के करीब पहुंचने के बाद नर्वस हो गया था. लेकिन, आज मेरा दिन था और शतक पूरा हो गया.”

सैमसन ने भी टी20 में पहला अर्धशतक जड़ा

दीपक हुडा के शतक के साथ दूसरे टी20 में संजू सैमसन ने भी इंटरनेशनल टी20 में पहला अर्धशतक जमाया. उन्होंने 42 गेंद में 77 रन ठोके. इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 176 रन की पार्टनरशिप हुई. यह टी20 में भारत के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. इस अर्धशतक को लेकर संजू ने कहा, “इस पारी को लेकर काफी खुश हूं. मुझे 9-10 साल हो गए डेब्यू किए हुए. टीम की जीत के लिए रन बनाने से हमेशा ही अच्छा महसूस होता है, तो इस बार भी यही फीलिंग है.

‘टीम इंडिया में जगह बनाना मुश्किल’, शतक जड़ने के बाद दीपक हुडा ने कही दिल की बात

दीपक हुडा T20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से शतक जड़ने वाले 5वें खिलाड़ी, लिस्ट में एक महिला क्रिकेटर भी शामिल

दीपक ने पहले टी20 में ओपनिंग की थी

बता दें कि दीपक हुडा ने पहले टी20 में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी. उन्होंने ईशान किशन के साथ ओपनिंग करते हुए 29 गेंद में नाबाद 47 रन बनाए थे और भारत को 7 विकेट से जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था.

Tags: Deepak Hooda, Ireland, Sanju Samson, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks