IND vs IRE Photos: हार्दिक पांड्या ने उमरान को दिया ‘स्पेशल गिफ्ट’, दीपक हुड्डा को मिला ‘बचपन के दोस्त’ का साथ


भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अपनी पहली टी20 सीरीज जीत ली है। उसने आयरलैंड के खिलाफ मंगलवार (28 जून) को दूसरे टी20 में चार रनों से जीत हासिल की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम ने 221 रन बनाकर भारतीय खिलाड़ियों को हैरान कर दिया। इस मैच के दौरान कई ऐसे वाकये देखने को मिले जिससे प्रशंसक हैरान रह गए।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम की परंपरा को बरकरार रखा। उन्होंने उमरान मलिक को खास तोहफा दिया। दरअसल, रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में एक परंपरा शुरू की थी। उन्होंने सीरीज जीतने के बाद टीम के सबसे नए खिलाड़ी को ट्रॉफी उठाने का मौका दिया। हार्दिक ने भी वैसा ही किया। उन्होंने उमरान मलिक को ट्रॉफी दी।

मैच का आखिरी ओवर उमरान मलिक ने किया। उस ओवर में 17 रन विपक्षी की टीम बनाने थे। ऐसे मौके पर युवा गेंदबाज पर विश्वास जताने के लिए हार्दिक की तारीफ हो रही है। मलिक ने चार ओवर में 42 रन जरूर दिए, लेकिन आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की।

हार्दिक ने उमरान की तारीफ भी की। उन्होंने उमरान से आखिरी अहम ओवर में गेंदबाजी करने की वजह बताई। हार्दिक ने कहा, ”मैंने उमरान का समर्थन किया। उसके पास गति है। ऐसी तेजी के सामने 18 रन बनाना हमेशा मुश्किल होता है।”

टीम इंडिया के लिए दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने बेहतरीन पारी खेली। हुड्डा ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने 57 गेंदों पर नौ चौके और छह छक्के की मदद से 104 रन की पारी खेली। वहीं, सैमसन ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक लगाया। सैमसन ने 42 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्के की मदद से 77 रन की पारी खेली।



Source link

Enable Notifications OK No thanks