IND vs LEICS: भारत ने लीस्टरशायर के खिलाफ 246 रन बनाकर घोषित की पारी, फिर शमी-सिराज की कातिलाना गेंदबाजी


नई दिल्ली. भारत ने लीस्टरशायर के खिलाफ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच पर दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पकड़ मजबूत कर ली. टीम इंडिया ने लीस्टरशायर को चकमा देते हुए बिना खेले पहले दिन के स्कोर पर पारी घोषित की. प्रैक्टिस मैच के पहले दिन भारत ने 8 विकेट पर 246 रन बनाए थे. टीम इंडिया की तरफ से उभरते विकेकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने नाबाद 70 रन की पारी खेली. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और दूसरे दिन लंच से पहले ही लीस्टरशायर के 4 विकेट झटक लिए. लीस्टरशायर ने लंच तक 4 विकेट पर 101 रन बनाए थे.

टीम इंडिया की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए पेसर मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. फिलहाल भारत की पहली पारी के आधार पर लीस्टरशायर 145 रन पीछे है. ग्रेस रोड लीस्टर में खेले जा रहे इस प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर  पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

इसे भी देखें, चेतेश्वर पुजारा तो खाता भी नहीं खोल पाए, शमी ने बोल्ड किया और फिर कंधे पर चढ़कर ‘चिढ़ाया’- Video

भारतीय टीम इंडिया पहले दिन 8 विकेट पर 246 रन बनाने में सफल रही. भारत की ओर से केएस भरत 70, विराट कोहली 33 और रोहित शर्मा 25 रन बनाकर टॉप स्कोर रहे. लीस्टरशायर की ओर से रोमन वॉकर ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए. उनके अलावा 2 विकेट विल डेविस को मिले.

लीस्टरशायर की पारी लड़खड़ाई
लीस्टरशायर की पहली पारी में शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. टीम का पहला विकेट 14 रन पर गिर गया. पारी का आगाज करने आए सैम इवांस 1 रन पर आउट हुए. लीस्टरशायर को चेतेश्वर पुजारा से काफी उम्मीदें थीं. लेकिन वह खाता भी नहीं खोल पाए. पुजारा को शमी ने बोल्ड कर दिया. इसके बाद मोहम्मद सिराज ने लुइस किंबर और जोए एविसन को अपना शिकार बनाया. लुइस 31 और इवांस 22 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह लीस्टरशायर ने 71 रन पर चार विकेट खो दिए थे.

यह भी पढ़ें

‘अब उन्हें नजरअंदाज करना मुश्किल होगा…’ सरफराज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिल सकता है मौका

विराट कोहली ने क्या जो रूट की नकल की? माइकल वॉन ने कुछ यूं लिए मजे, VIDEO वायरल

शमी-सिराज ने बनाया दबाव
भारत के तेज गेंदबाजों के आगे लीस्टरशायर के बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए. इस दौरान मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज घातक गेंदबाजी करते नजर आए. इन दोनों गेंदबाजों ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया. लीस्टरशायर की पारी का सबसे अहम विकेट चेतेश्वर पुजारा का रहा. जो बगैर खाता खोले आउट हुए. समाचार लिखे जाने तक लीस्टरशायर ने अपनी पहली पारी में दूसरे दिन लंच तक 4 विकेट पर 101 रन बना लिए थे. ऋषभ पंत 22 और ऋषि पटेल 20 रन पर नाबाद थे.

Tags: Mohammed Shami, Mohammed siraj, Team India Practice Match

image Source

Enable Notifications OK No thanks