IND vs SA T20: पांचवां टी20 चढ़ सकता है बारिश की भेंट! जानिए बेंगलुरु में कैसा रहेगा मौसम?


नई दिल्ली. ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद लगातार 2 मैच जीतकर पांच टी20 की सीरीज में दमदार वापसी की है. अब रविवार को सीरीज का निर्णायक मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा, जो टीम इस मैच को जीतेगी, सीरीज उसी के नाम होगी. ऐसे में दोनों ही टीमें आखिरी लड़ाई में पूरा जोर लगाएंगी. पिछले दो मुकाबले जीतने के कारण टीम इंडिया का पलड़ा थोड़ा भारी है. हालांकि, इस मैच से पहले बेंगलुरु के मौसम को लेकर जो खबर आई है, वो क्रिकेट फैंस की मायूसी बढ़ाने वाली है, क्योंकि रविवार (19 जून) को बैंगलुरु में बारिश की आशंका जताई गई है. ऐसे में बारिश निर्णायक मुकाबले में विलेन बन सकती है.

अब तक सीरीज के चारों मुकाबले जिन भी शहरों में खेले गए. वहां बारिश के कारण मैच में कोई खलल नहीं पड़ा, उल्टा खिलाड़ियों को तेज गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा. लेकिन, बेंगलुरु में खिलाड़ियों को गर्मी से निजात मिलेगी. लेकिन, बारिश जरूर मैच में खलल डाल सकती है. एक्यूवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, बैंगलुरु में रविवार को दिन में रुक-रुककर बारिश हो सकती है. दिन का तापमान 27 डिग्री रहेगा और बारिश की आशंका 88 फीसदी से ज्यादा है. दिन भर बादल भी छाए रहेंगे.

IND vs SA: भारत और द.अफ्रीका के बीच बैंगलुरु में होने वाले पांचवें टी20 में बारिश खलल डाल सकती है. (AccuWeather)

बेंगलुरु में बारिश से मैच में पड़ सकती है बाधा
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां टी20 बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7 बजे से शुरू होगा. ऐसे में शाम के वक्त मौसम का मिजाज कैसा रहेगा? क्या बारिश से खेल में बाधा आएगी? यह जाना लेना भी जरूरी हो जाता है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, रविवार शाम को बेंगलुरु का तापमान 21 डिग्री रहेगा और बारिश की आशंका 50 फीसदी से ज्यादा है. शाम के वक्त भी बादल छाए रहेंगे. वहीं, हवा की रफ्तार 28 किमी प्रति घंटे रहेगी. ऐसे में मैच पर बारिश का साया पड़ सकता है. इस सूरत में क्रिकेट प्रेमियों को 20-20 ओवर का मैच देखने को मिले, इसकी उम्मीद कम ही है.

IND vs SA 5th T20 Live Streaming: भारत-दक्षिण अफ्रीका निर्णायक टी20 में कहां होंगे आमने सामने, यहां देखें लाइव

ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक T20 में दाएं हाथ से क्यों उछालेंगे सिक्का? जानिए

भारत ने यहां 5 में से तीन टी20 गंवाए हैं
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अब तक 8 टी20 खेले हैं. इसमें से पांच मौकों पर टारगेट का पीछा करने वाली टीम जीती है जबकि 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को सफलता मिली है. वैसे, मैदान छोटा होने के कारण यहां खूब चौके-छक्के लगते हैं. अतीत में भी इस मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिली है. पहली पारी का औसत स्कोर 154 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 143 रन है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस मैदान पर पिछला मुकाबला 2019 में खेला गया था. तब मेहमान टीम ने भारत को 9 विकेट से हराया था. उस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 134 रन बनाए थे. इसे दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. तब क्विंटन डिकॉक ने नाबाद 79 रन ठोके थे. भारत ने इस मैदान पर 5 टी20 खेले हैं और उसे तीन में हार मिली है.

Tags: Bangalore, India vs South Africa, Rishabh Pant, Team india, Weather Report

image Source

Enable Notifications OK No thanks