IND vs SA T20 Live: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, अक्षर की जगह हुड्डा को मौका


04:07 PM, 30-Oct-2022

IND vs SA T20 Live: दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), राइली रूसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्त्जे।

04:04 PM, 30-Oct-2022

IND vs SA T20 Live: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी है। इस मैच में दीपक हुड्डा को मौका दिया गया है। वहीं, अक्षर पटेल यह मैच नहीं खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम में भी एक बदलाव किया गया है। तबरेज शम्सी की जगह लुंगी एनगिडी को टीम में शामिल किया गया है।

03:55 PM, 30-Oct-2022

IND vs SA T20 Live: भारत या दक्षिण अफ्रीका को मिलेगी पहली हार

इस टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ तीन टीमें अजेय रही हैं। भारत, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड। आज भारत या दक्षिण अफ्रीका को पहली हार मिल सकती है। इस मैच में बारिश की संभावना भी कम है। ऐसे में मैच का नतीजा आने की संभावना बहुत ज्यादा है। इस स्थिति में दोनों टीमों में से किसी एक को टूर्नामेंट में पहली हार का सामना पड़ेगा।

03:46 PM, 30-Oct-2022

IND vs SA T20 Live: दीपक हुड्डा को मिल सकता है मौका

मैच से नेट्स में दीपक हुड्डा ने काफी बल्लेबाजी की ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मैच में उन्हें मौका मिल सकता है। हुड्डा को अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन या लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि, अक्षर की जगह हुड्डा को मौका दिए जाने की संभावना कम है, क्योंकि अक्षर टीम में इकलौते बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम ने भी मैच से पहले नेट्स में काफी गेंदबाजी की। इसके बाद माना जा रहा है कि तबरेज शम्सी को बाहर बैठाया जा सकता है और उनकी जगह मार्को यानसेन को मौका दिया जा सकता है। इस स्थिति में केशव महाराज के साथ स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी मार्करम को दी जा सकती है।

03:37 PM, 30-Oct-2022

IND vs SA T20 Live: भारत की जीत की दुआ करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम अपने शुरुआती दो मैच हार चुकी है और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस टीम को किस्मत के साथ की जरूरत होगी। इस मैच में पाकिस्तान की टीम दुआ करेगी कि भारत दक्षिण अफ्रीका को हरा दे। इस स्थिति में पाकिस्तान अपने बाकी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के पास सिर्फ पांच अंक होंगे और पाकिस्तान के पास छह अंक हो जाएंगे।

03:28 PM, 30-Oct-2022

IND vs SA T20 Live: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, अक्षर की जगह हुड्डा को मौका

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। टी20 विश्व कप 2022 में भारत का तीसरा मुकाबला पर्थ के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के साथ है। भारत ने इस टूर्नामेंट में अपने शुरुआती दो मैच जीते हैं और लगातार तीसरा मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की करना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम भी यह मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी राह आसान करना चाहेगी।

भारतीय टीम यह मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल में उसकी जगह लगभग पक्की हो जाएगी। भारत के पास तीन मैच में छह अंक होंगे और बाकी दो मैच भारत को बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से खेलने हैं। ऐसे में भारतीय टीम अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम अगर यह मैच जीत जाती है तो उसके पास तीन मैच में पांच अंक होंगे और इस टीम का सेमीफाइनल खेलना भी लगभग पक्का हो जाएगा। क्योंकि, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान और नीदरलैंड से खेलना है।





Source link

Enable Notifications OK No thanks