IND vs SL 2nd Test Day 3 Highlights: भारत ने 238 रन से जीता दूसरा टेस्‍ट, सीरीज में किया क्‍लीन स्‍वीप


अधिक पढ़ें

बेंगलुरू. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka) को दूसरे टेस्‍ट में 238 रन से हराकर सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप कर लिया. भारत ने तीसरे दिन के दूसरे सेशन में ही मेहमान टीम की दूसरी पारी को 208 रन पर समेट दिया है; तीसरे दिन कप्‍तान करुणारत्‍ने ने शानदार शतक जड़ा, मगर उनका ये शतक भी टीम को शर्मनाक हार से बचा नहीं पाया. श्रीलंका टीम ने तीसरे दिन की शुरुआत एक विकेट पर 28 रन से आगे खेले हुए की.

पहले सेशन के शुरुआत में करुणारत्‍ने ने कुसाल मेंडिस के साथ मिलकर पारी को संभालने के लिए संघर्ष किया था, मगर 54 रन पर मेंडिस के आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी संभल नहीं पाई. मेंडिस के आउट होने के बाद जो भी बल्‍लेबाज करुणारत्‍ने का साथ देने क्रीज पर आया, उनमें सिर्फ निरोशन डिकवेला की एकमात्र बल्‍लेबाज थे, जो दोहरा आंकड़ा छू पाए.

दूसरी पारी में बुमराह ने 23 रन पर 3 विकेट और आर अश्विन ने 55 रन पर 4 विकेट लिए. जबकि अक्षर पटेल को 37 रन पर 2 और रवींद्र जडेजा को 48 रन पर एक सफलता मिली.  श्रीलंका को पहले टेस्ट में भारत ने पारी व 222 रन से हराया था. इस हार के साथ ही श्रीलंका का 40 साल का इंतजार फिर अधूरा रह गया

image Source

Enable Notifications OK No thanks