IND vs SL: रवींद्र जडेजा को शेन वॉर्न ने दिया था खास नाम, शतक के बाद हरभजन ने यूं किया याद


मोहाली. स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे टेस्ट मैच (IND vs SL 1st Test) में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. वह 175 रन बनाकर नाबाद लौटे. टेस्ट क्रिकेट में यह उनका अब तक का बेस्ट स्कोर है जबकि करियर का दूसरा शतक है. वह अपनी पारी को आगे ले जा सकते थे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पारी घोषित कर दी. उनकी इस शानदार पारी की जमकर तारीफ हो रही है. दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी जडेजा की पारी को सराहा. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि जडेजा को खास नाम ‘रॉकस्टार’ किसने दिया था.

शेन वॉर्न ने जडेजा को कहा था रॉकस्टार
मोहाली टेस्ट में जडेजा ने जैसी ही शतक पूरा किया तो पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ट्वीट कर बधाई दी. टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन ने ट्वीट कर लिखा, बहुत बढ़िया जडेजा आगे ऐसी खेलना जारी रखिए. उन्होंने लिखा, जडेजा को रॉकस्टार नाम मेरे हमेशा से फेवरेट रहे शेन वॉर्न ने दिया था.

इसे भी देखें, रवींद्र जडेजा को डबल सेंचुरी से किसने रोका? लोगों ने सचिन के किस्से को याद कर द्रविड़ और रोहित को सुनाई खरी-खरी

जडेजा ने इस मैच में रॉकस्टार अंदाज में बल्लेाबाजी की. पहले दिन का जब खेल समाप्त हुआ तो वह साथी खिलाड़ी आर अश्विन के साथ 45 रनों पर नाबाद लौटे थे. लेकिेन टेस्ट मैच के दूसरे दिन वह अलग मूड में दिखाई पड़े. जडेजा ने दूसरे दिन जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसे देखकर लगा कि वह बड़ी पारी खेलने का संकल्प लेकर आए हैं. इस दौरान उन्होंने बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. उन्होंने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 228 गेंदे पर 175 रनों की बेशकीमती पारी खेली. जडेजा ने अपनी पारी में 17 चौके और तीन छक्के भी लगाए.

4 मार्च को हुआ शेन वॉर्न का निधन
स्पिन के जादूगर शेन वॉर्न ने शुक्रवार को इस फानी दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनका निधन थाईलैंड में हार्ट अटैक के चलते हुआ. वॉर्न का शुमार दुनिया के सबसे कामयाब गेंदबाजों में किया जाता है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान बॉल ऑफ द सेंचुरी जैसी गेंद फेंकने का करिश्मा किया. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कुल 1001 विकेट चटकाए.

Tags: Cricket news, Harbhajan singh, India Vs Sri lanka, Ravindra jadeja, Shane warne

image Source

Enable Notifications OK No thanks