IND vs SL: रवींद्र जडेजा 2 महीने बाद खेलने को तैयार, श्रीलंका सीरीज को लेकर कही बड़ी बात, Video


लखनऊ. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट से उबर चुके हैं और 2 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी को लेकर उत्सुक हैं. ऑलराउंडर जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले (India vs Sri Lanka) अभ्यास सत्र के बाद कहा कि फिर से देश के लिए खेलना शानदार एहसास है. जडेजा घुटने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली 2 सीरीज में नहीं खेल पाए थे. वह नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 24 फरवरी से शुरू हो रही है. अगले महीने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी है.

रवींद्र जडेजा ने बीसीसीआई (BCCI) द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, ‘भारतीय टीम में वापसी करके अच्छा लग रहा है. टी20 और टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर वास्तव में उत्सुक हूं.’ उन्होंने कहा कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं कि आखिरकार 2 महीने बाद में भारत के लिए खेलने जा रहा हूं. मालूम हो कि श्रीलंका सीरीज से पहले टीम इंडिया (Team India) को 2 बड़े झटके लगे हैं. मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट के कारण बाहर हो गए हैं.

एनसीए में फिटनेस पर की कड़ी मेहनत

33 वर्षीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा कि वह उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की. जडेजा ने कहा, ‘मैं एनसीए में अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहा था. मैं इस सीरीज के लिए बेहद उत्साहित हूं. मैं 2 महीने से अधिक समय बाद खेल रहा हूं. मैंने बेंगलुरु में गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया, इसलिए मैं तैयार हूं. आज मैं अपने पहले अभ्यास सत्र के बाद बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं.’

इस साल होना है टी20 वर्ल्ड कप

इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) होना है. ऐसे में जडेजा का फिट होना टीम के लिए अच्छी खबर है. मार्च के अंतिम सप्ताह में आईपीएल 2022 (IPL 2022) भी शुरू होना है. जडेजा को सीएसके (CSK) ने 16 करोड़ रुपए में रीटेन किया था. जडेजा ने बतौर ऑलराउंडर तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 57 टेस्ट में 34 की औसत से 2195 रन बनाए हैं. एक शतक और 17 अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 25 की औसत से 232 विकेट भी झटके हैं. 9 बार 5 और एक बार 10 विकेट झटका है.

यह भी पढ़ें: टेंशन में टीम इंडिया, आखिर क्यों बढ़ रही चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट, जिम्मेदार कौन?

रवींद्र जडेजा ने वनडे की 113 पारियों में 33 की औसत से 2411 रन बनाए हैं. 13 अर्धशतक जड़ा है. इसके अलावा 164 पारियों मं 188 विकेट भी लिए हैं. 36 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे टी20 इंटरनेशनल की 26 पारियों में 256 रन बना चुके हैं. 54 पारियों में 46 विकेट भी झटके हैं. उनके ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो वे 190 पारियों में 2852 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक जड़ा है. 243 पारियों में 184 विकेट झटके हैं. 16 रन देकर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है.

Tags: BCCI, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Sri lanka, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks