IND vs SL: भारत को मिल गया चेतेश्वर पुजारा का विकल्प, टेस्ट सीरीज से पहले धमाका, 165 रन बनाकर दिलाई जीत


नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच (India vs Sri Lanka) 2 मैचों की टेस्ट सीरीज अगले महीने शुरू हो रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट टीम के नए कप्तान बनाए चुके हैं. टेस्ट टीम में सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को मौका नहीं मिला है. दोनों अभी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेल रहे हैं. इस बीच हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने रणजी ट्रॉफी के एक मुकाबले में शानदार पारी खेलकर नंबर-3 के लिए दावा ठोक दिया है. पुजारा नंबर-3 पर ही खेलते हैं. पहला टेस्ट 4 से 8 मार्च तक माेहाली में जबकि दूसरा डे-नाइट टेस्ट 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में होना है.

हनुमा विहारी ने हैदराबाद की ओर से खेलते हुए नंबर-3 पर पहली पारी में चंडीगढ़ के खिलाफ 134 गेंद पर 59 रन बनाए. 8 चौके जड़े. फिर दूसरी पारी में उन्होंने 167 गेंद पर 110 रन बनाए. 13 चौका और एक छक्का लगाया. इस तरह से उन्हें मैच में 165 रन बनाए. हैदराबाद ने पहली पारी में 347 जबकि दूसरी पारी में 269 रन बनाए. चंडीगढ़ की टीम 216 और 183 रन ही बना सकी. इस तरह से हैदराबाद ने यह मुकाबला 217 रन के बड़े अंतर से जीतकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया है.

पुजारा ने दूसरी पारी में जड़ा अर्धशतक

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में अच्छा आगाज किया है. मुंबई और सौराष्ट्र का मैच चल रहा है. इसमें रहाणे और पुजारा दोनों खेल रहे हैं. रहाणे ने पहली पारी में शानदार 129 रन बनाए. हालांकि पुजारा पहली पारी में खाता तक नहीं खोल सके थे और सिर्फ 4 गेंद खेलकर आउट हो गए थे. दूसरी पारी में पुजारा ने आक्रामक पारी खेली. उन्होंने 83 गेंद पर 91 रन बनाए. 16 चौका और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से, 4 वेन्यू पर खेले जा सकते हैं मुकाबले

टेस्ट में जड़ चुके हैं शतक

हनुमा विहारी का प्रदर्शन टेस्ट में अच्छा रहा है. वे 13 टेस्ट की 23 पारियों में 34 की औसत से 684 रन बना चुके हैं. एक शतक और 4 अर्धशतक लगाया है. 111 रन की बड़ी पारी खेली है. इसके अलावा इस ऑफ स्पिनर ने 5 विकेट भी झटके हैं. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. भारतीय टीम को स्थिति को मजबूत करने के लिए इस सीरीज के दोनों मुकाबले जीतने होंगे.

Tags: Ajinkya Rahane, BCCI, Cheteshwar Pujara, Rohit sharma, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks