Rohit Sharma ने कप्तान बनते ही 4 सीनियर खिलाड़ियों की कर दी छुट्‌टी! अब वापसी मुश्किल


नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान बनना तय है. पिछले दिनों साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. टीम को फरवरी-मार्च में घर में श्रीलंका से (India vs Sri lanka) टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है. लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) सहित 4 सीनियर खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलना मुश्किल है. इन सबका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. सेलेक्टर्स ने कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) व मैनेजमेंट से बात करने के बाद यह निर्णय लिया है.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार अजिंक्य रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलेगी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘सेलेक्टर्स कुछ नए चेहरों को आजमाना चाहते हैं. खिलाड़ियों को व्यक्तिगत तौर पर सेलेक्टर्स की ओर से जानकारी दे दी गई है. कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट के कुछ वरिष्ठ सदस्यों से बात करने के बाद यह निर्णय लिया गया है.’

रणजी के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा भविष्य

सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पिछले 2 साल से टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्हें बोर्ड की ओर से रणजी ट्रॉफी में फॉर्म हासिल करने के लिए कहा गया है. दोनों खिलाड़ी अपनी स्टेट टीम से फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में उतर रहे हैं. यहां उनके प्रदर्शन पर ही उनके भविष्य का फैसला होगा. वहीं इशांत शर्मा और साहा का अच्छा समय गुजर चुका है. ऐसे में उनकी जगह युवाओं को मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: डेविड वॉर्नर से लेकर कागिसो रबाडा तक नहीं खेलेंगे आईपीएल के शुरुआती मुकाबले, ये है वजह

अधिकारी ने कहा कि सेलेक्टर्स को लगता है कि इशांत और साहा दोनों का बेस्ट समय बीत चुका है. उनकी उम्र भी अधिक है. हालांकि वे टीम इंडिया की ओर से अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन अब उनसे आगे बढ़ने का समय है. साहा ने बंगाल क्रिकेट एसोसिशन को रणजी ट्रॉफी में नहीं उतरने के बारे में सूचित भी कर दिया है. इशांत ने टीम इंडिया की ओर से 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, BCCI, Cheteshwar Pujara, Ishant Sharma, Rahul Dravid, Rohit sharma, Team india, Wriddhiman saha

image Source

Enable Notifications OK No thanks