IND vs SL: भारत vs श्रीलंका क्रिकेट सीरीज का शेड्यूल बदला, डे-नाइट टेस्ट भी होगा, देखें Full Schedule


नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) को श्रीलंका के खिलाफ घर में फरवरी-मार्च में तीन टी20 और दो टेस्ट खेलने हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने शेड्यूल में बदलाव किया है. इस दौरान डे-नाइट टेस्ट भी खेला जाएगा. सीरीज की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी. पहला मैच 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाएगा. डे-नाइट टेस्ट 12 मार्च से बेंगलुरु में होना है. टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. सीरीज के दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) नया मुकाम हासिल करेंगे. उन्होंने अब तक 99 टेस्ट खेले हैं. ऐसे में वे 100 टेस्ट खेलने के रिकॉर्ड तक पहुंच जाएंगे. पिछले दिनों उन्होंने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

बोर्ड के सचिव जय शाह (Jay Shah) की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, टी20 सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ में होगा. दूसरे और तीसरे टी20 के मुकाबले 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाएंगे. कोरोना को देखते हुए वेन्यू में कटौती की गई है. टेस्ट के मुकाबले मोहाली और बेंगलुरु में होंगे. पहला टेस्ट 4 से 8 मार्च तक मोहाली में होगा. वहीं दूसरा डे-नाइट टेस्ट 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में खेला जाएगा. बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पिछले दिनों कहा था कि टीम घर में होने वाली हर सीरीज में एक डे-नाइट टेस्ट खेलेगी.

टीम को मिला नया टेस्ट कप्तान

श्रीलंका सीरीज के दौरान टीम इंडिया को नया टेस्ट कप्तान भी मिलेगा. टी20 और वनडे के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट टीम के कप्तान भी बनाए जा सकते हैं. वे पहले ही टेस्ट टीम के उप-कप्तान बनाए जा चुके थे. अभी विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: टीम इंडिया टी20 सीरीज से वर्ल्ड कप की तैयारी करने उतरेगी, IPL के करोड़पति खिलाड़ियों पर नजर 

सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20: 24 फरवरी (लखनऊ)

दूसरा टी20: 26 फरवरी (धर्मशाला)

तीसरा टी20: 27 फरवरी (धर्मशाला)

पहला टेस्ट: 4 से 8 मार्च (मोहाली)

दूसरा टेस्ट (डे-नाइट): 12 से 16 मार्च (बेंगलुरु)

Tags: BCCI, Day Night Test, Rohit sharma, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks