IND vs SL: Team India रिकॉर्ड 12वीं टी20 जीत से 147 रन दूर, रोहित शर्मा के कंधों पर दारोमदार


धर्मशाला. श्रीलंका ने तीसरे टी20 में (India vs Sri Lanka) खराब शुरुआत के बाद संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया है. टॉस जीतकर पहले खेलते हुए टीम ने 5 विकेट पर 146 रन बनाए. कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 38 गेंद पर नाबाद 74 रन बनाए. 9 चौके और 2 छक्के जड़े. इस तरह से भारत को यह मैच जीतने के लिए 147 रन बनाने हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम यह मैच जीतकर इतिहास रचना चाहेगी. टीम लगातार 11 टी20 इंटरनेशनल मैच जीत चुकी है. टीम यदि यह मैच भी जीत लेती है तो सबसे अधिक 12 टी20 मैच जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी. भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है.

टी20 इंटरनेशनल के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बात करें तो अफगानिस्तान और रोमानिया ने लगातार 12-12 मैच जीते हैं. टीम इंडिया (Team India) तीसरा टी20 मैच जीतकर इस रिकॉर्ड तक पहुंच जाएगी. इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज 3-0 से जीती थी. भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के बाद अगले महीने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. टेस्ट सीरीज 4 मार्च से शुरू होगी.

रोहित करेंगे नई शुरुआत

रोहित शर्मा नया कप्तान बनने के बाद अब तक अपराजेय रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया. फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के सभी 6 मुकाबले जीते. अब श्रीलंका के खिलाफ भी टीम ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है. रोहित टेस्ट टीम के कप्तान भी बन चुके हैं. ऐसे में वे अगले महीने से नई शुरुआत करने उतरेंगे.

यह भी पढ़ें: विनोद कांबली फिर विवादों में, पुलिस ने किया गिरफ्तार, यह है पूरा मामला

टेस्ट सीरीज (IND vs SL) भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से महत्वपूर्ण है. दूसरा टेस्ट 12 मार्च से होना है. यह मैच डे-नाइट है. टेस्ट सीरीज के बाद आईपीएल 2022 का आगाज होगा.

Tags: BCCI, Dasun Shanaka, Rohit sharma, Sri lanka, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks