IND vs WI 1st ODI: धवन, गिल और श्रेयस के पचासे से भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 309 रनों का लक्ष्य


नई दिल्ली. वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) पर पहुंची भारतीय टीम (Indian Cricket Team)  तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेल रही है. पहले वनडे में कैरेबियन कप्तान निकोसल पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम में निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट नुकसान पर 308 रन बनाएं. टीम की ओर से कप्तान धवन, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने शानदार पचासा जड़ा. वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 309 रनों का लक्ष्य है.

टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे शिखर धवन ने शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज किया और 119 रन की ओपनिंग साझेदारी की. शुभमन गिल 53 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के लगाकर 64 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए. धवन ने फिर श्रेयस अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया और विपक्षी टीम के गेंदबाजों को जमकर बरसे. उन्होंने पोर्ट ऑफ स्पेन में इस मुकाबले में ओपनिंग करते हुए 99 गेंदों पर 97 रन बनाए. धवन को पारी के 34वें ओवर में गुडकेश मोती ने शामराह ब्रूक्स के हाथों कैच करा दिया.

श्रेयस अय्यर ने जड़ा 10वां अर्धशतक, वनडे क्रिकेट में 1000 रन भी पूरे
विराट कोहली की अनुपस्थिति में तीसरे नंबर श्रेयस अय्यर को खेलने को मौका मिला. अय्यर ने भी मिले मौके का फायदा उठाते वनडे करियर का 10वां अर्धशतक जड़ दिया. अय्यर ने 57 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली. वह गुडकेश मोती की गेंद पर निकोलस पूरन को कैच दे बैठे. अपनी पारी के दौरान उन्होंने वनडे क्रिकेट में 1000 रन भी पूरे किए.

भारतीय मध्यक्रम की कमजोरी एक बार फिर सामने आई
भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा लेकिन कोई भी शतक पूरा नहीं सका. इनके आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव (13) रन बनाकर अकील हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए. वहीं पांचवें नंबर पर उतरे संजू सैमसन सिर्फ 12 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.

Tags: India vs west indies, Shikhar dhawan, Shreyas iyer, Shubhman Gill

image Source

Enable Notifications OK No thanks