IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता में पहला टी20, जानिए- मौसम और पिच का कैसा रहेगा हाल


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच (IND vs WI 1st T20I) आज यानी 16 फरवरी 2022 को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है. अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वनडे सीरीज में 3-0 से शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम की कोशिश टी20 सीरीज में भी विजयी आगाज करने की होगी. वहीं, वेस्टइंडीज पिछली हार से वापसी की कोशिश करेगा.

भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं. उन्होंने पूर्णकालिक कप्तान बनने के बाद पहली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे (IND vs WI ODI Series) के रूप में खेली. रोहित के कप्तानी युग की शानदार शुरुआत हुई और विंडीज टीम को भारत ने वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया. अब टी20 सीरीज में भी इसी तरह की जीत की उम्मीद फैंस कर रहे हैं.

इसे भी देखें, टीम इंडिया की नहीं देखी होगी ऐसी तैयारी, फ्लड लाइट में गेंदबाजों से कराया खास काम, Video

कोलकाता में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता शहर का 16 फरवरी को दिन में तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा जो रात में गिरकर 16 डिग्री सेल्सियस रह जाएगा. आसमान साफ रहेगा, बारिश की संभावना 3 प्रतिशत यानी ना के बराबर है. दिन में नमी (Humidity) करीब 51 फीसदी और रात में बढ़कर 72 फीसदी हो जाएगी.

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जाती है. हालांकि इस पर स्पिनरों को अच्छी-खासी मदद मिलती है. स्टेडियम में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पहली पारी का औसत स्कोर 148 है जबकि दूसरी पारी का औसत 124 है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम की कोशिश पहले बल्लेबाजी की रहेगी ताकि अच्छा स्कोर बनाकर विपक्षी टीम को कड़ी चुनौती दी जा सके.

Tags: Cricket news, IND vs WI, India vs west indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks