IND vs WI Highlights: रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान जीती पहली सीरीज, प्रसिद्ध कृष्णा का करियर बेस्ट प्रदर्शन


अहमदाबाद. टीम इंडिया (Team India) ने वनडे सीरीज पर कब्जा कर लिया है. टीम ने दूसरे मुकाबले में (India vs West Indies) मेहमान वेस्टइंडीज को 44 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 237 रन बनाए थे. जवाब में विंडीज की टीम सिर्फ 193 रन पर सिमट गई. वनडे का नया कप्तान बनाए जाने के बाद यह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की यह पहली सीरीज थी. उन्होंने जीत के साथ आगाज किया है. मैच में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने 12 रन देकर 4 विकेट लिए. अपना छठा वनडे खेल रहे प्रसिद्ध का यह करियर बेस्ट प्रदर्शन है. दूसरा मैच में भारतीय टीम को इस तरह से जीत मिली…

-वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. रोहित शर्मा ने 5, ऋषभ पंत ने 18 और विराट कोहली ने भी 18 रन बनाए. टीम ने 43 रन पर 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे. ओडियन स्मिथ ने 2 बड़े विकेट झटके.

-सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 91 रन जोड़कर टीम को संभाला. केएल राहुल ने 48 गेंद पर 49 रन जबकि सूर्यकुमार ने 83 गेंद पर 64 रन की पारी खेली. हालांकि सीरीज का पहला मैच खेल रहे राहुल अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और रन आउट हो गए.

-वॉशिंगटन सुंदर ने 24 और दीपक हुडा ने 29 रन बनाकर स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया. टीम ने 9 विकेट पर 237 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से स्मिथ के अलावा अल्जारी जोसेफ ने भी 2 विकेट झटके. जोसेफ ने 10 ओवर में सिर्फ 36 रन दिए.

-लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम ने 10 ओवर के अंदर ही अपने 2 बड़े विकेट गंवा दिए थे. ब्रेडन किंग ने 18 और डैरेन ब्रावो ने एक रन बनाए. दोनों का विकेट तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को मिला.

-टीम ने 3 विकेट और जल्दी-जल्दी गंवा दिए. स्कोर 5 विकेट पर 76 रन हो गया था. इसके बाद शामार ब्रुक्स ने 44 रन बनाकर टीम को संभाला. इसके अलावा अकील हुसैन ने भी 34 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. टीम का स्कोर 8 विकेट पर 159 रन था.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : ऋषभ पंत से क्यों कराई ओपनिंग, भविष्य में भी यही रहेगा प्लान? रोहित शर्मा ने खुद कर दिया खुलासा

-ओडियन स्मिथ ने अंत में 20 गेंद पर 24 रन बनाकर स्कोर को 190 के पार पहुंचाया. पूरी टीम 46 ओवर में 193 रन बनाकर सिमट गई. प्रसिद्ध कृष्णा के अलावा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी 2 विकेट मिला. 9 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लेने वाले कृष्णा प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

Tags: BCCI, Kieron Pollard, Prasidh krishna, Rohit sharma, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks