IND vs WI Live: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करना चाहेगी टीम इंडिया


06:39 PM, 27-Jul-2022

IND vs WI Live: दोनों टीमें इस प्रकार हैं

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, कीसी कार्टी, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अकील हुसैन, हेडन वॉल्श, जेडन सील्स।

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

06:30 PM, 27-Jul-2022

IND vs WI Live: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

भारत के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। कप्तान धवन ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया। आवेश खान की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को फिर से प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वहीं, वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने तीन बदलाव किए हैं। जेसन होल्डर, कीमो पॉल और कार्टी को प्लेइंग-11 में जगह दी गई है। अल्जारी जोसेफ, रोवमन पॉवेल और रोमारियो शेफर्ड को टीम से बाहर कर दिया गया है।

06:29 PM, 27-Jul-2022

IND vs WI Live: जीत से ही बचेगी विंडीज की साख 

जहां तक वेस्टइंडीज का सवाल है तो उनके पास क्षमतावान खिलाड़ी हैं, लेकिन वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। वह अभी तक शाई होप, निकोलस पूरण, रोवमैन पावेल या रोमारियो शेफर्ड पर निर्भर रहे हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम ने अभी तक अहम मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज जेसन होल्डर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

06:29 PM, 27-Jul-2022

IND vs WI Live: अर्शदीप भी दावेदारी में

धवन यदि बाएं हाथ के दो स्पिनरों को उतारने की योजना बनाते हैं तो फिर युजवेंद्र चहल को बाहर बैठना पड़ सकता है। लेकिन इससे भारतीय गेंदबाजी में विविधता का अभाव देखने को मिल सकता है। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को इंग्लैंड में वनडे के दौरान जांघ की मांसपेशियों में परेशानी हुई थी लेकिन अब वह फिट हैं और बाएं हाथ का तेज गेंदबाज होने के कारण उन्हें आवेश खान की जगह टीम में लिया जा सकता है। आवेश ने दूसरे वनडे में छह ओवर में 54 रन लुटाए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। आवेश और प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी शैली एक तरह की है और ऐसे में इनमें से किसी एक को ही अंतिम एकादश में रखा जा सकता है।

06:29 PM, 27-Jul-2022

IND vs WI Live: सूर्यकुमार को फिर मिल सकता है मौका

श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने भी पिछले मैच में अर्धशतक जमाए थे जबकि सूर्यकुमार यादव को पहले दो मैचों में नाकामी के बावजूद एक और मौका दिया जा सकता है। ऐसे में इशान किशन को बाहर ही बैठना पड़ेगा। रविंद्र जडेजा को इस शृंखला के लिए शिखर धवन के साथ उप कप्तान बनाया गया था और ऑलराउंडर के रूप में वह पहली पसंद थे लेकिन घुटने की चोट के कारण व पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। यह भी सुनिश्चित नहीं है कि जडेजा तीसरे मैच में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं क्योंकि उनकी अनुपस्थिति में अक्षर पटेल ने दूसरे मैच में 64 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। पटेल के इस प्रदर्शन को टीम प्रबंधन नजरअंदाज नहीं कर सकता है।

06:28 PM, 27-Jul-2022

IND vs WI Live: शुभमन गिल की जगह खेल सकते हैं गायकवाड़

बल्लेबाजी विभाग में शुभमन गिल पर ऋतुराज गायकवाड़ को प्राथमिकता मिलने की संभावना नहीं है। गिल ने पिछले दो मैचों में 64 और 43 रन की दो उपयोगी पारियां खेली थी। गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज में खेलने का मौका मिला था जहां वह तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए थे।

06:28 PM, 27-Jul-2022

IND vs WI Live: टीम में बदलाव हो सकते हैं

वेस्टइंडीज का लक्ष्य वनडे में अपनी हार का क्रम तोड़ना होगा क्योंकि इससे पहले उसे बांग्लादेश से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे प्रारूप में लगातार 12वीं सीरीज जीतकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया था। यह किसी एक टीम का किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ इस मैच में कुछ नए खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं लेकिन वह जीत की लय बरकरार रखने के लिए टीम संतुलन बनाए रखने पर जोर देंगे। 

06:18 PM, 27-Jul-2022

IND vs WI Live: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करना चाहेगी टीम इंडिया

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला आज पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। यह मैच जीतकर टीम इंडिया वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करना चाहेगी। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks