IND vs WI ODI: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल; सीरीज से हो सकता है आउट


हाइलाइट्स

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई को पहला वनडे खेला जाएगा
भारत का स्टार खिलाड़ी इस मुकाबले से पहले हुआ चोटिल
चोटिल खिलाड़ी 3 वनडे की सीरीज से हो सकता है बाहर

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार (22 जुलाई) को 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में उतरेगी. टीम की कमान भी शिखर धवन के हाथों में होगी. ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा. हालांकि, पहले वनडे से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए हैं. जडेजा को वनडे सीरीज के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. लेकिन, उन्हें चोट लग गई है. इस वजह से उन्होंने टीम के इंडोर प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था.

जडेजा की चोट कितनी गंभीर है, यह अभी पता नहीं चला है कि लेकिन जिस तरह से उन्होंने प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लिया, उससे उनके पहले वनडे में खेलने की संभावना कम दिख रही है. टीम के शिखर धवन ने भी इसी तरफ इशारा किया है. मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में धवन ने जडेजा की चोट पर अपडेट दिया. उन्होंने बताया कि भारतीय ऑलराउंडर के घुटने में चोट लगी है और उनकी चोट कितनी गहरी है, बीसीसीआई की मेडिकल टीम इसका आकलन कर रही है.

जडेजा वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, टी20 विश्व कप को देखते हुए बीसीसीआई जोखिम नहीं लेना चाहती है, इसलिए जडेजा को पूरी वनडे सीरीज से आऱाम दिया जा सकता है. ताकि उनके बाएं घुटने की चोट और ज्यादा न बढ़े. जडेजा को अगर पूरी वनडे सीरीज में आराम दिया जाता है तो वो वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से शुरू होने वाले पांच टी20 की सीरीज के लिए फिट हो सकते हैं.

केएल राहुल हुए कोरोना पॉजिटिव, वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज से हो सकते हैं बाहर

T20 World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका से भिडे़गी टीम इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल

कौन होगा टीम इंडिया का उप-कप्तान?
जडेजा की चोट से भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने भी एक परेशानी खड़ी हो गई है. उन्हें वनडे सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाया गया है. ऐसे में अगर जडेजा वनडे सीरीज से बाहर होते हैं तो उनके स्थान पर नया उप-कप्तान चुनना होगा. हालांकि, बीसीसीआई यह फैसला कोच राहुल द्रविड़ पर छोड़ सकती है. टीम में युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं.

इस बीच, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा कर रहे केएल राहुल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उनके वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज में हिस्सा लेने की संभावना कम है. केएल राहुल की हाल ही में जर्मनी में हर्निया की सर्जरी हुई थी. वो फिलहाल, फिटनेस हासिल करने के लिए एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे हैं.

Tags: India vs west indies, Rahul Dravid, Ravindra jadeja, Shikhar dhawan

image Source

Enable Notifications OK No thanks