IND W vs SL W: हरमनप्रीत कौर का धमाकेदार प्रदर्शन, भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप


कोलंबो. श्रीलंका दौरे (Sri Lanka Tour) पर गई भारतीय महिला टीम (India Women’s National Cricket Team) ने मेजबान महिला टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त देते हुए सीरीज को अपने नाम कर लिया है. भारतीय महिला टीम ने श्रीलंकाई महिला टीम (Sri Lanka Women’s National Cricket Team) को पहले वनडे मुकाबले में सर्वप्रथम चार विकेट से शिकस्त दी. इसके बाद टीम को दूसरे वनडे मुकाबल में 10 विकेट और तीसरे वनडे मुकाबले में 39 रनों से रोमांचक जीत मिली.

वनडे सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मुकाबला गुरुवार को पल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए मध्यक्रम में जुझारू बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन हरमनप्रीत कौर ने 88 गेंद में 75 रन की सर्वाधिक अर्द्धशतकीय पारी खेली. कौर के बल्ले से इस दौरान सात चौके एवं दो बेहतरीन छक्के निकले.

हरमनप्रीत कौर के अलावा तीसरे वनडे मुकाबले में शेफाली वर्मा 50 गेंद में पांच चौके की मदद से 49, स्मृति मंधाना 20 गेंद में छह, विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया 38 गेंद में पांच चौके की मदद से 30, हरलीन देओल तीन गेंद में एक, दीप्ति शर्मा 11 गेंद में चार, ऋचा घोष नौ गेंद में दो, पूजा वस्त्राकर 65 गेंद में तीन छक्के की मदद से नाबाद 56, मेघना सिंह गेंद में एक चौका की मदद से आठ, रेणुका सिंह तीन गेंद में दो और राजेश्वरी गायकवाड दो गेंद में नाबाद तीन रन बनाने में कामयाब रहीं.

श्रीलंका के लिए तीसरे वनडे मुकाबले में इनोका राणावीरा, रश्मि सिल्वा और चामरी अटापट्टू ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इस खिलाड़ियों के अलावा अमा कंचना, ओशादी रणसिंघे और कविशा दिलहारी ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रहीं.

भारतीय महिला टीम द्वारा दिए गए 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान महिला टीम 47.3 ओवरों में 216 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए मध्यक्रम में निलाक्षी डी सिल्वा ने 59 गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से 48 रन कि नाबाद जुझारू पारी खेली, लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सकीं. निलाक्षी डी सिल्वा के अलावा टीम के लिए विशमी गुणरत्ने ने 10 गेंद में तीन, कप्तान चामरी अटापट्टू ने 41 गेंद में आठ चौके की मदद से 44, हसीनी परेरा ने 57 गेंद में तीन चौके की मदद से 39, कविशा दिलहारी ने 28 गेंद में 12, हर्षिता समरविक्रमा ने 28 गेंद में एक चौका की मदद से 22, विकेटकीपर बल्लेबाज अनुष्का संजीवनी ने चार गेंद में एक, अमा कंचना ने पांच गेंद में दो, ओशादी रणसिंघे ने पांच गेंद में एक, रश्मि सिल्वा ने 24 गेंद में चार चौके की मदद से 18 और इनोका राणावीरा ने 24 गेंद में एक चौका की मदद से 10 रन की पारी खेली.

भारत के लिए इस मुकाबले में राजेश्वरी गायकवाड ने सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. गायकवाड के अलावा टीम के लिए मेघना सिंह और पूजा वस्त्राकर ने क्रमशः दो-दो और दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत कौर एवं हरलीन देओल ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की. कप्तान हरमनप्रीत कौर को इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया है. वहीं पूरे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भी उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया है.

Tags: Harmanpreet kaur, Hindi Cricket News, India Vs Sri lanka, Women cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks