भारत को मध्यक्रम में मजबूती की जरूरत, वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम तय करें: अगरकर


पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का कहना है कि भारतीय टीम को अपने मध्यक्रम को मजबूत करने के साथ घरेलू सरजमीं पर 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव करने की जरूरत है।

अहमदाबाद। पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर का कहना है कि भारतीय टीम को अपने मध्यक्रम को मजबूत करने के साथ घरेलू सरजमीं पर 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव करने की जरूरत है।
भारतीय टीम इस विश्व कप के लिए अपनी तैयारी नये कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में रविवार से यहां शुरू करेगी। टीम को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय में वेस्टइंडीज का सामना करना है।

इसे भी पढ़ें: क्या राजद का अध्यक्ष बनने जा रहे तेजस्वी? लालू यादव ने दिया यह जवाब

अगरकर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर कहा, ‘‘ वह जो भी हो बल्लेबाज हो या जिस क्रम पर भी बल्लेबाजी करें, वहां स्थिति मजबूत करने की जरूरत है। अगर लोकेश राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना है तो यह अभी से ही होना चाहिये। मेरे विचार से अगर ऐसा है तो उन्हें अगले डेढ़ साल तक मध्यक्रम में ही खेलना चाहिये।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे पास चौथे, पांचवें और छठे क्रम के बल्लेबाजों की जगह तय होनी चाहिये। इन क्रमों के बल्लेबाजों में मारक क्षमता होनी चाहिये। ’’

इसे भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने UP की तकदीर और तस्वीर बदलने में नहीं छोड़ी कोई कसर: जेपी नड्डा

रोहित शर्मा के पूर्ण रूप से कप्तान बनने के बाद यह पहली श्रृंखला होगी।
अगरकर ने कहा, ‘‘भारत को घर में हराना बहुत मुश्किल है। मुझे लगता है कि रोहित शर्मा के नये सिरे से वापस आने के साथ, भारत जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks