India Playing XI vs SA: रवि शास्त्री ने पहले टी20 के लिए चुनी प्लेइंग XI, दिनेश कार्तिक और कुलदीप यादव को किया बाहर


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20) के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. मेजबान टीम इंडिया और मेहमान दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच 9 जून को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीरीज में भारत ने अपने सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है. भारतीय टीम इस सीरीज के तहत आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी करेगी.

रवि शास्त्री ने अपनी प्लेइंग इलेवन से ‘फिनिशर’ के तौर पर देखे जा रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को बाहर ररखा है. हालांकि टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक की वापसी को लेकर शास्त्री ने समर्थन किया है लेकिन भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और टीम मैनेजमेंट युवा प्रतिभा को निखारना चाहता है, ऐसे में दिनेश कार्तिक की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें:IND vs SA T20 Series: केएल राहुल-कगिसो रबाडा से लेकर ऋषभ पंत-तबरेज शम्सी तक, इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी रोमांचक जंग

Ranji Trophy Quarter Finals: 6 जून से रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल, जानिए- किस टीम की किससे भिड़ंत

शास्‍त्री ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो गेम प्‍लान में कहा, ‘टीम में पहले से ऋषभ पंत मौजूद हैं जो टी20 में चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो मैच को फिनिश कर सके क्योंकि एमएस (धोनी) के संन्यास के बाद अब बहुत अधिक फिनिशर नहीं हैं. इसलिए, मुझे लगता है कि यहीं उनकी संभावनाएं बहुत अच्छी हैं.’

रवि शास्त्री ने अनुभवी चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी अपनी प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है. उन्होंने पांच बल्लेबाजों का चयन किया है जबकि लोअर ऑर्डर में बल्लेबाजी को गहराई देने के लिए अक्षर पटेल को मौका दिया है. अक्षर ने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया था.

रवि शास्‍त्री की साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच की प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक और हर्षल पटेल.

Tags: Dinesh karthik, India vs South Africa, Kuldeep Yadav, Ravi shastri, Ruturaj gaikwad, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks