भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, दूसरा वनडे हाइलाइट्स: 7-विकेट जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका सील सीरीज


पिटाई

जबकि ऋषभ पंत बल्ले से भारत के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले थे, उन्होंने 85 रन बनाए, जबकि केएल राहुल ने भी एक अच्छा अर्धशतक बनाया, लेकिन दोनों इसे ट्रिपल अंकों के स्कोर में बदलने में विफल रहे।

जबकि पर्यटकों को अपरिवर्तित किया गया है, मेजबानों ने मार्को जेनसेन के स्थान पर सिसंडा मगला को लाया है। राहुल को उम्मीद है कि बुधवार को सीरीज के पहले मैच में मिली हार से सीख लेकर उनकी टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी।

आराम करने के लिए बहुत कम समय के साथ, भारत शुक्रवार को बोलैंड पार्क में दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन और बदलाव की उम्मीद कर रहा होगा।

तीन मैचों की एक छोटी सी श्रृंखला में, जहां मैचों के बीच सिर्फ एक दिन का अंतर होता है, भारत को बल्लेबाजी सही करनी होती है, जो उनके लिए पहला मैच 31 रन से हारने और 1-0 से पीछे रहने का एक मुख्य कारण था। श्रृंखला।

298 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, शिखर धवन और विराट कोहली अच्छी तरह से साथ चल रहे थे, जब तक कि दोनों जल्दी-जल्दी गिर नहीं गए। पार्ल में धीमी और स्पिन-सहायता वाली पिच पर, जहां क्रीज पर ताजा बल्लेबाजों के लिए स्ट्रोक-प्ले मुश्किल था, भारत का मध्य क्रम लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा और कोई महत्वपूर्ण योगदान किए बिना गिर गया क्योंकि पर्यटक 188/6 पर गिर गए। .

श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर शॉर्ट गेंदों पर गिरे जबकि ऋषभ पंत क्विंटन डी कॉक की शानदार स्टंपिंग के जरिए आउट हुए। आखिरकार, मेहमान 50 ओवर में 265/8 रन बना सके। एक और तरकीब जो भारत और कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल चूक गए, वह थी वेंकटेश को गेंदबाजी का मौका देना।

जब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा और रस्सी वैन डेर डूसन 204 की साझेदारी के लिए दौड़ रहे थे और रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर को बेअसर करने का प्रबंधन कर रहे थे, वेंकटेश को अपनी मध्यम गति से नहीं जाने देना एक बड़ी चूक थी।

बावुमा और वैन डेर डूसन ने पारंपरिक और साथ ही रिवर्स स्वीप को नियोजित करने के साथ, कोई भी यह महसूस कर सकता था कि भारत सपाट था और दोनों को रन बनाने से रोकने के लिए विचारों से रहित था।

यह एक ऐसा मैच भी था जहां दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम, केशव महाराज और तबरेज़ शम्सी की स्पिन तिकड़ी ने 26 ओवर में 124 रन देकर कुल चार विकेट लिए और अश्विन और चहल की भारतीय स्पिन जोड़ी से बेहतर प्रदर्शन किया, जो सिर्फ एक विकेट ले सके। अपने संयुक्त 20 ओवरों में 106 रन दिए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए बल्ले और गेंद से सब कुछ ठीक रहा। धवन और कोहली के गिरने के बाद शिकंजा कसने का मतलब था कि वे मैच को अपने पक्ष में करने में सफल रहे।

वे चाहते हैं कि उनके सलामी बल्लेबाज डी कॉक, जेनमैन मालन और मार्कराम बल्ले से अधिक रन बनाएं। भारत के लिए आत्मविश्वास से भरे दक्षिण अफ्रीका को इस दौरे पर लगातार चौथा मैच जीतने से रोकना मुश्किल होगा, जब तक कि उनकी बल्लेबाजी और रणनीति में सुधार नहीं होता।

पूर्ण दस्ते

इंडिया: केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल , रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी।

दक्षिण अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज (उप-कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेट-कीपर), जुबैर हमजा, मार्को जेनसेन, जेनमैन मालन, सिसांडा मगला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डूसन और काइल वेरेने।

सभी प्राप्त करें आईपीएल समाचार और क्रिकेट स्कोर यहां

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks