भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर गिरा, एशेज के बाद शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


भारत ने सेंचुरियन में पहला मैच जीतकर दूसरा और तीसरा टेस्ट हारकर शीर्ष स्थान गंवा दिया। (रॉयटर्स फोटो)

DUBAI: ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में समाप्त हुई एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को 4-0 से शिकस्त देने के बाद टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष से भारत को विस्थापित कर दिया, यहां तक ​​​​कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना ली।
दक्षिण अफ्रीका में 1-2 श्रृंखला हारने के बाद, भारत तीसरे स्थान पर गिर गया, जबकि उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) विजेता न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ घर पर 1-1 से ड्रा श्रृंखला के बाद अपने दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया, जिसमें मेजबान भी शामिल थे। ’ सभी प्रारूपों में घर पर बांग्लादेश से पहली हार।
दक्षिण अफ्रीका की घर में भारत पर 2-1 की जीत ने उन्हें एक पायदान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि इंग्लैंड एक विनाशकारी एशेज अभियान डाउन अंडर के बाद चौथे स्थान पर था।
भारत ने सेंचुरियन में पहला मैच जीतकर दूसरा और तीसरा टेस्ट हारकर शीर्ष स्थान गंवा दिया।
ऑस्ट्रेलिया 119 अंकों के साथ रैंकिंग में भारत से तीन आगे है।
कुल मिलाकर, भारत ने 2021 में 14 टेस्ट खेले और उनमें से आठ में जीत हासिल करने में सफल रहा। उन्होंने पिछले साल तीन टेस्ट गंवाए, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार भी शामिल थी।
पाकिस्तान एक स्थान नीचे छठे स्थान पर खिसक गया, जबकि श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान और आयरलैंड ने अपना स्थान बरकरार रखा।
दक्षिण अफ्रीका का दौरा कोहली का भारत टेस्ट कप्तान के रूप में अंतिम कार्य था क्योंकि उन्होंने श्रृंखला हार के बाद पद छोड़ दिया था।
पिछले साल T20 विश्व कप से पहले, कोहली ने भारत के T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की और दिसंबर में, उन्हें रोहित शर्मा द्वारा एकदिवसीय कप्तान के रूप में भी बदल दिया गया।

फेसबुकट्विटरLinkedinईमेल

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks