दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया के लिए सुरक्षित बायो-बबल का वादा किया; ‘ए’ टूर जारी रखने के लिए बीसीसीआई की सराहना | क्रिकेट खबर


दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि जब भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने एक बहुप्रतीक्षित श्रृंखला के लिए यहां उतरेगी तो उसके लिए एक “पूर्ण जैव-सुरक्षित वातावरण” बनाया जाएगा और अपनी ”ए” टीम को बाहर नहीं करने के लिए बीसीसीआई की सराहना की। एक नए COVID-19 संस्करण की खोज से उत्पन्न घबराहट के बावजूद। भारत ए अपना दूसरा अनौपचारिक टेस्ट दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ मंगलवार को ब्लोमफ़ोन्टेन में शुरू करेगा, जो ओमाइक्रोन संस्करण की खोज के बाद वैश्विक घबराहट के बावजूद देश में रहेगा।

भारतीय सीनियर टीम 17 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट मैच खेलेगी, इसके बाद कई वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे। विराट कोहली और उनके साथियों का 9 दिसंबर तक यहां उतरने का कार्यक्रम है, लेकिन इस क्षेत्र में ओमाइक्रोन संस्करण की खोज के कारण दौरे के बारे में कुछ चिंताएं हैं, जिसके कारण कई देशों ने यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है।

“दक्षिण अफ्रीका भारतीय टीमों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक सावधानी बरतेगा। दक्षिण अफ्रीकी और भारतीय दोनों ‘ए’ टीमों के साथ-साथ दो राष्ट्रीय टीमों के आसपास एक पूर्ण जैव-सुरक्षित वातावरण स्थापित किया जाएगा।” अंतर्राष्ट्रीय संबंध और सहयोग विभाग (DIRCO), जो देश का विदेश मंत्रालय है, ने कहा।

“भारतीय ‘ए’ टीम के दौरे को जारी रखने का चयन करके एकजुटता दिखाने का भारत का निर्णय कई देशों के विपरीत है जिन्होंने अपनी सीमाओं को बंद करने और दक्षिणी अफ्रीकी से यात्रा को प्रतिबंधित करने का फैसला किया है …,” यह जोड़ा गया।

मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने दौरे को जारी रखने की अनुमति देने और अंतरराष्ट्रीय खेलों पर यात्रा प्रतिबंधों को नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करने देने के लिए बीसीसीआई की सराहना की है।

पहला भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा, उसके बाद दूसरा मैच सेंचुरियन (26 दिसंबर) और तीसरा मैच केप टाउन (3 जनवरी) में खेला जाएगा।

“भारतीय राष्ट्रीय टीम का दौरा दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रवेश की 30वीं वर्षगांठ का प्रतीक है।”
1991 में, तत्कालीन दक्षिण अफ्रीकी सरकार की रंगभेद नीति के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा 1970 में देश को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित किए जाने के बाद, भारत दक्षिण अफ्रीकी टीम की मेजबानी करने वाला पहला देश बन गया था।

प्रचारित

“वर्षगांठ 2 जनवरी, 2022 को केप टाउन में होने वाले एक स्मारक कार्यक्रम द्वारा मनाई जाएगी। यह आयोजन दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच मजबूत संबंधों को उजागर करने का भी काम करेगा, जो एक बार फिर दोनों के दौरे से प्रदर्शित होता है। भारतीय टीमें, “मंत्रालय का बयान पढ़ा।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks