IND vs WI: कोहली में ‘आत्मविश्वास की कमी’ के सवाल पर रोहित शर्मा को आई हंसी, भारतीय कप्तान ने दिया मजेदार जवाब


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sat, 12 Feb 2022 09:36 AM IST

सार

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज निराशाजनक रही है। वे तीन पारियों में सिर्फ 26 रन बनाए। पहले मैच में कोहली ने आठ और दूसरे में 18 रन बनाए थे। तीसरे मुकाबले तो विराट खाता भी नहीं खोल पाए।

रोहित शर्मा और विराट कोहली

रोहित शर्मा और विराट कोहली
– फोटो : ट्विटर

ख़बर सुनें

विस्तार

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज निराशाजनक रही है। वे तीन पारियों में सिर्फ 26 रन बनाए। पहले मैच में कोहली ने आठ और दूसरे में 18 रन बनाए थे। तीसरे मुकाबले तो विराट खाता भी नहीं खोल पाए। शुक्रवार (12 फरवरी) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद कप्तान रोहित शर्मा से कोहली के फॉर्म के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने मजेदार जवाब दिया।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे मुकाबले में 96 रन से हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में विराट के फॉर्म को लेकर रोहित से सवाल किया गया। उनसे पूछा गया कि क्या विराट में आत्मविश्वास की कमी है? क्या उन्हें आत्मविश्वास की जरूरत है? सवाल सुनने के बाद रोहित हंसने लगे। उन्होंने जवाब देते हुए कहा- विराट को आत्मविश्वास की जरूरत है? कैसी बात कर रहे हैं आप।

रोहित ने इसके आगे कहा- मुझे लगता है कि शतक नहीं लगाना अलग बात है। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेले थे। तीन मैच में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे। मुझे कुछ भी गलत नहीं दिखाई दे रहा है और टीम प्रबंधन बिल्कुल भी उन्हें लेकर चिंतित नहीं है। मध्यक्रम को चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। उसने सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

रोहित ने यह भी कहा कि भारतीय टीम ने सीरीज में कई प्रयोग किए हैं। टीम जैसा चाहती थी वैसा ही हुआ। कप्तान के तौर पर कोहली का युग समाप्त हुआ। इसके बाद टीम इंडिया में की बदलाव हुए। रोहित से जब ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब हम खेलते हैं तो ऐसी चीजें होती रहती हैं। हमें यह पता है कि हम देश के लिए उच्च स्तर पर खेल रहे हैं। लोगों की निगाहें हमारें ऊपर होती हैं। हम सबको यह पता होता है कि किन चीजों पर ध्यान केंद्रीत करना है।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11वीं सीरीज अपने नाम की है। उसे पिछली बार हार 2006 में मिली थी। टीम इंडिया ने पहली बार वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया है। वनडे सीरीज के बाद 16 फरवरी से दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सभी मुकाबले कोलकाता में खेले जाएंगे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks